ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअब A फॉर अर्जुन और B फॉर बलराम कहिए, यूपी के इस स्कूल ने ABCD का बताया नया मतलब

अब A फॉर अर्जुन और B फॉर बलराम कहिए, यूपी के इस स्कूल ने ABCD का बताया नया मतलब

लखनऊ के एक स्कूल ने ए फॉर एप्पल नहीं बल्कि ए फॉर अर्जुन पढ़ाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें वायरल हो गई हैं। स्कूल प्रधानाध्याक ने बताया कि इससे बच्चों में पौराणिक ज्ञान मिलेगा।

अब A फॉर अर्जुन और B फॉर बलराम कहिए, यूपी के इस स्कूल ने ABCD का बताया नया मतलब
Pawan Kumar Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,अमीनाबाद, लखनऊTue, 01 Nov 2022 03:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक स्कूल में A फॉर एप्पल नहीं बल्कि A फॉर अर्जुन पढ़ाया जा रहा है। स्कूल के प्रधानाचार्य के मुताबिक इस पद्धति से बच्चों को पौराणिक और ऐतिहासिक ज्ञान मिलेगा। सोशल मीडिया पर इस किताब की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। वायरल हो रही किताब में A से लेकर Z तक के शब्दों के मतलब भारतीय पौराणिक इतिहास के बारे में बता रहा है।

लखनऊ के अमीनाबाद में स्थित अमीनाबाद इंटर कॉलेज 125 साल पुराना स्कूल है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक यहां स्कूल के बच्चों को ABCD का नया मतलब बताया जा रहा है। जो भारतीय ऐतिहासिक और पौराणिक महापुरुषों के नाम से संबंधित है। किताब में  ABCD का मतलब बताते हुए सचित्र उसके बारे में वर्णन भी किया गया है। जैसे A फॉर अर्जुन इज अ ग्रेट वॉरियर ऐसे ही B फॉर का मतलब बलराम इज ब्रदर ऑफ कृष्णा बताया गया है।

साली को देखकर जीजा की बिगड़ी नियत, सोते समय बना लिया अश्लील वीडियो, वायरल करने की दी धमकी

किताब के बारे में अमीनाबाद के प्रधानाध्यापक साहेब लाल मिश्रा ने बताया कि छात्रों को भारतीय संस्कृति के बारे में जानकारी ना के बरबार है इसलिए उनके ज्ञान को बढ़ाने के लिए ऐसा किया गया है। इससे छात्र भारतीय संस्कृति से परिचित हो सकेंगे। अंग्रेजी वर्णमाला का पीडीएफ फॉर्मेट सोशल मीडिया पर भी उपलब्ध है।