A dead body was laid on the road in Kushinagar - कुशीनगर में सड़क पर शव रख लगाया जाम, पुलिस का किया घेराव DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुशीनगर में सड़क पर शव रख लगाया जाम, पुलिस का किया घेराव

कुशीनगर के तरयासुजान क्षेत्र के बेदूपार में पिछले दिनों हुई मारपीट की घटना में घायल मीरा देवी की मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान हुई मौत के बाद उपजा आक्रोश देर शाम बढ़ गया। शव घर आने पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। परिवारीजन पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर शव को घर के सामने रास्ते पर रखकर सड़क जाम कर दिया और विरोध प्रदर्शन करने लगे। इसी दौरान सड़क के रास्ते गुजर रहे एक एसआई सहित पुलिस कर्मियों का घेराव आक्रोशित ग्रामीणों ने कर दिया। ग्रामीण घटना की पूरी जिम्मेदार पुलिस को मानते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक मौके से जाने नहीं देने की जिद पर अड़े थे। पुलिस व ग्रामीणों के बीच तीखी नोंकझोक से मामला तनावपूर्ण बना हुआ है।

बेदूपार निवासी वशिष्ठ पटेल की पत्नी मीरा देवी पिछले 7 जून को दो पक्षों में हुई मारपीट की घटना में सिर पर चोट लगने के कारण बुरी तरह घायल हो गयी थी। उनका इलाज मेडिकल कालेज गोरखपुर में चल रहा था। इलाज के दौरान शुक्रवार को उनकी मौत हो गयी। मामले में पुलिस ने पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पूर्व में ही चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। मौत की घटना की जानकारी के बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपियों से सम्बंधित दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

शुक्रवार की देर शाम मृतका का शव पोस्टमार्टम के बाद दाह संस्कार के लिए घर पहुंचा तो उसके परिवारीजन व ग्रामीण आरोपियों को बचाने का आरोप लगाते हुए उनके गिरफ्तारी तक दाह संस्कार नहीं करने का निर्णय ले लिया। लोगों ने शव को सिसवा नाहर-तरया सुजान मार्ग पर रखकर सड़क जाम करते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसी दौरान सड़क के रास्ते सिसवा नाहर से थाने जा रहे उपनिरीक्षक राघवेंद्र सिंह सहित कुछ पुलिस कर्मियों की गाड़ी को आक्रोशित ग्रामीणों ने घेर लिया। ग्रामीण पुलिस को घटना का जिम्मेदार मानते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक मौके से पुलिस टीम को जाने नहीं देने के जिद पर अड़ गए। इससे पुलिस व ग्रामीणों के बीच तीखी नोंकझोक होने लगी। पुलिसकर्मियों ने मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को देकर स्थिति से अवगत कराया। देर रात तक सड़क जाम और पुलिस कर्मियों का घेराव जारी था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:A dead body was laid on the road in Kushinagar