ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबरसात के पानी से आगरा-मथुरा रूट पर पुलिया धंसी, बड़ा हादसा टला

बरसात के पानी से आगरा-मथुरा रूट पर पुलिया धंसी, बड़ा हादसा टला

आगरा-मथुरा रेल ट्रैक पर मंगलवार को बड़ा हादसा टल गया। बरसात के पानी से बाद  रेलवे स्टेशन के निकट ट्रैक के नीचे बनी गंदे नाले की पुलिया धंस गई। गनीमत यह रही कि उस समय कोई सवारी गाड़ी वहां से नहीं...

बरसात के पानी से आगरा-मथुरा रूट पर पुलिया धंसी, बड़ा हादसा टला
मथुरा रिफाइनरी। हिन्दुस्तान संवाद Tue, 31 Aug 2021 11:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आगरा-मथुरा रेल ट्रैक पर मंगलवार को बड़ा हादसा टल गया। बरसात के पानी से बाद  रेलवे स्टेशन के निकट ट्रैक के नीचे बनी गंदे नाले की पुलिया धंस गई। गनीमत यह रही कि उस समय कोई सवारी गाड़ी वहां से नहीं गुजरी, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। पुलिया धंसने के कारण एक दर्जन से अधिक ट्रेनें जहां की तहां खड़ी हो गईं। करीब दो घंटे रेल यातायात पूरी तरह बंद रहा। 

रेलवे स्टेशन के आउटर के निकट किलोमीटर संख्या 1387/33/29 के निकट अप रूट पर रेलवे ट्रैक के नीचे बनी गंदे नाले की पुलिया को धंसा देख 4:25 बजे गैंगमैन ने इसकी सूचना रेलवे अधिकारियों को दी। तब तक हजरत निजामुद्दीन से चलकर जबलपुर जाने वाली महाकौशल एक्सप्रेस मथुरा जंक्शन छोड़ चुकी थी। आन फानन में महाकौशल को बाद स्टेशन के आउटर पर रोका गया। रेल ट्रैक के नीचे की पुलिया धंसने का पता लगते ही रेल पथ संचालन विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में डाउन ट्रैक की ट्रेनों को भी रोकने के निर्देश रेलवे अधिकारियों ने जारी कर दिए। इसके बाद जो ट्रेन जहां थी, वहीं खड़ी करा दी गई। दिल्ली मथुरा रूट पर एक दर्जन से अधिक ट्रेनें प्रभावित रहीं। 

पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि बाद स्टेशन के निकट रेलवे ट्रैक के नीचे से जा रहे गंदे नाले की पुलिया धंस जाने से करीब दो घंटे रेल यातायात प्रभावित रहा। करीब दो घंटे के बाद डाउन रूट पर 20 किलो मीटर की गति का काॅशन लगा कर रेल यातायात शुरू करा दिया गया। अप रूट को ठीक करने का काम शुरू करा दिया गया है। उप रूट के पूरी तरह ठीक होने के बाद ही उस पर रेल यातायात शुरू कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें