ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमौसम ने लगाया उड़ानों की रफ्तार पर ब्रैक, कोहरे के कारण नहीं उड़ सकी फ्लाइटें, यात्रियों के झेलनी पड़ी परेशानी

मौसम ने लगाया उड़ानों की रफ्तार पर ब्रैक, कोहरे के कारण नहीं उड़ सकी फ्लाइटें, यात्रियों के झेलनी पड़ी परेशानी

बदलते मौसम ने उड़ानों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है। 26 जनवरी को कोहरे के कारण वाराणसी एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली आठ फ्लाइट कैंसिल हो गई जबकि आठ 1 से 5 घंटे की देरी से हवाई अड्डे पर उतरीं।

मौसम ने लगाया उड़ानों की रफ्तार पर ब्रैक, कोहरे के कारण नहीं उड़ सकी फ्लाइटें, यात्रियों के झेलनी पड़ी परेशानी
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,वाराणसीSat, 27 Jan 2024 04:22 PM
ऐप पर पढ़ें

मौसम ने उड़ानों की रफ्तार पर ब्रैक लगा दिया है। कोहरे के कारण फ्लाइटें या तो लेट से उड़ रही हैं या तो फिर उन्हें कैंसिल करना पड़ रहा है। 26 जनवरी को भी खराब मौसम के कारण यूपी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली आठ फ्लाइट निरस्त रहे। जबकि उड़ानें आठ लेट लतीफ वाराणसी पहुंची। इससे यात्रियों के परेशानी का सामना करना पड़ा। कई यात्री एयरपोर्ट से ही घर वापस चले गए। 

बाबतपुर यानी वाराणसी एयरपोर्ट पर शुक्रवार को सुबह मौसम मे बदलाव होने के कारण कोहरे का प्रकोप जारी रहा। इससे आठ विमान कैंसिल हो गई। इनमें अकासा एयर मुंबई का क्यूपी 1491, इंडिगो एयरलाइंस लखनऊ का 6ई 7741,  भुवनेश्वर का 6ई 7972, स्पाइसजेट दिल्ली का एसजी 389, इंडिगो हैदराबाद का 6ई 783, बेंगलुरु का 6ई 968, दिल्ली का 6ई 2235 और मुंबई का 6ई 5127 शामिल हैं।

UP Weather: एक बार फिर मौसम ने ली करवट, अगले चार दिनों तक भीषण शीतलहर, रेड अलर्ट जारी

वहीं, अन्य शहरों से उड़ान भरकर वाराणसी आने वाली फ्लाइट भी डेढ़ घंटे से लेकर 5 घंटे की देरी से पहुंची। एयरपोर्ट पर सुबह के समय अंतर्राष्ट्रीय उड़ान काठमांडू अपने निर्धारित समय के 5 घंटे 10 मिनट की देर से वाराणसी पहुंचा। इसी तरह अकासा एयर बेंगलुरु अपने निर्धारित समय से 3 घंटे 25 मिनट की देर से वाराणसी पहुंचा। एयर इंडिया दिल्ली का विमान 4 घंटे 40 मिनट की देर से इंडिगो, कोलकाता का विमान अपने निर्धारित समय के 2 घंटे 15 मिनट की देर से, एयर इंडिया मुंबई अपने निर्धारित समय से 1 घंटे 20 मिनट की देर से और अकसा एयर मुंबई का विमान अपने निर्धारित समय से 1 घंटे 45 मिनट की देरी से वाराणसी पहुंचा।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें