DA Image
31 मई, 2020|5:50|IST

अगली स्टोरी

उत्तर प्रदेश में कोरोना से चौथी मौत, आगरा में 76 साल की महिला ने तोड़ा दम

76 year old woman dies from coronavirus in agra

उत्तर प्रदेश में बुधवार को कोरोना से चौथी मौत हुआ। आगरा के एसएनएमसी अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मनोरमा देवी (76 साल) ने दम तोड़ दिया है। महिला मरीज एक दिन पहले ही रेस्क्यू होकर अस्पताल आई थी। मृतक महिला अस्थमा की मरीज थी।

पिछले महीने 15 मार्च को इस बुजुर्ग महिला का इंजीनियर पौत्र नीदरलैंड से लौटकर आया था। उसने अपनी जांच भी नहीं कराई थी। इसकी दादी काफी समय से बीमार चल रहीं थी। वह अस्थमा की मरीज थीं। चार दिन पहले तक उनका कमला नगर क्षेत्र के ही दो निजी अस्पतालों में इलाज चलता रहा। बाद में डाक्टरों ने घर ले जाने को कह दिया। उसके बाद घर पर ही आक्सीजन लगी हुई थी। मंगलवार को जब इस बुजुर्ग महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उसे रेस्क्यू करने मेडिकल मोबाइल टीम घर पर पहुंची। उसे चार लोगों ने स्ट्रेचर पर उठाकर लिटाया। महिला का वजन भी 90 किलो था। 

रेस्क्यू टीम ने इस एसएनएमसी में भर्ती करा दिया। वहां इनका इलाज शुरू हो गया। एक साथ अस्थमा और कोरोना का इलाज हो रहा था, लेकिन बुधवार को काफी प्रयासों के बाद भी इसे बचाया नहीं जा सका। महिला की मौत की सूचना मिलने पर परिवार में कोहरा मच गया है। कोरोना से हुई पहली मौत के बाद कमला नगर क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

बसंत विहार कमला नगर की रहने वाली बुजुर्ग महिला (76) पहले से ही अस्थमा और एक अन्य बीमारी से ग्रसित थी। ये मिहला घर पर बिस्तर पर ही थी। उस पर उसे कोरोना के संक्रमण ने घेर लिया। उसे मंगलवार की शाम को घर से रेस्क्यू करने गई टीम को भी काफी परेशानी हुई थी। महिला की बुधवार को एसएनएमसी में इलाज के दौरान मौत हो गई। वह जिन अस्पतालों में भर्ती रही थी। वहां मौजूद सभी लोगों के सेंपल लिए जाएंगे। -प्रभु एन सिंह, जिलाधिकारी

आगरा में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना को मरीज
आगरा में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती चली जा रही है। बुधवार को आगरा में कोरोना के तीन और मरीज मिले जिसके बाद शहर में कुल मरीजों की आंकड़ा 68 पहुंच गया है। संक्रमित में मां और उसकी बेटी शामिल जो पति के संपर्क में आने से संक्रमित हुई हैं। जबकि तीसरा मरीज
 जमात के संपर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव हुआ है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:76 year old woman dies from coronavirus in Agra 4th death from Covid 19 in Uttar Pradesh