ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुर के पूर्व कमिश्नर आईएएस इफ्तिखारुद्दीन से जुड़े 65 वीडियो पहुंचे SIT के पास, अब दर्ज होंगे बयान

कानपुर के पूर्व कमिश्नर आईएएस इफ्तिखारुद्दीन से जुड़े 65 वीडियो पहुंचे SIT के पास, अब दर्ज होंगे बयान

इफ्तिखारुद्दीन से जुड़े 65 वीडियो की जांच कर रही एसआईटीसीनियर आईएएस व यूपीएसआरटीसी के चेयरमैन मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन के 65 वीडियो एसआईटी के पास पहुंच चुके हैं। जिनकी जांच उनकी टीम द्वारा की जा रही...

कानपुर के पूर्व कमिश्नर आईएएस इफ्तिखारुद्दीन से जुड़े 65 वीडियो पहुंचे SIT के पास, अब दर्ज होंगे बयान
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,कानपुर Sat, 02 Oct 2021 03:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इफ्तिखारुद्दीन से जुड़े 65 वीडियो की जांच कर रही एसआईटीसीनियर आईएएस व यूपीएसआरटीसी के चेयरमैन मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन के 65 वीडियो एसआईटी के पास पहुंच चुके हैं। जिनकी जांच उनकी टीम द्वारा की जा रही है। वीडियो को देखकर स्क्रिप्ट तैयार की जा रही है। एक बार स्क्रिप्ट तैयार होने के बाद इस मामले में बयान दर्ज कराए जाएंगे। साथ ही एसआईटी उन लोगों को भी खोज रही है जिनका धर्म परिवर्तन मंडलायुक्त आवास में हुआ था।

सीबीसीआईडी की जो टीम मामले में जांच कर रही है उसके लिए एडीजी जोन के आवास पर स्थान दिया गया है। वहीं पर आधा दर्जन लैपटॉप लगाकर टीम सारे वीडियो की जांच कर रही है। सूत्रों के मुताबिक जो वीडियो एसआईटी को मिले हैं उसमें आधे घंटे से लेकर 5-10 सेकेंड तक के वीडियो हैं। एक- एक वीडियो को सुनकर उसमें क्या बोला गया है इसे नोट करने के बाद कम्प्यूटर पर उसे उतराने का काम भी चल रहा है। यह काम शनिवार सुबह तक पूरा हो जाने की सम्भावना है। वीडियो में मंडलायुक्त के अलावा उनके साथ एक और शख्स तकरीर कर रहा है। यह शख्स कौन है कहां रहता है और इसका वर्तमान स्टेटस क्या है।

ईसाइयों पर बरसते दिखाई दिए आईएएस

कानपुर के पूर्व मंडलायुक्त मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन के वीडियो वायरल होने का सिलसिला जारी है। एक नए वीडियो में इफ्तिखारुद्दीन ईसाइयों के खिलाफ बात करते दिखाई दे रहे हैं। इससे पहले नगीना के मौलाना एहतेशाम ने कानपुर में बालीवुड स्टार आमिर खान के करीबी रिश्तेदारों के आने का खुलासा किया था, जिसमें इफ्तिखारुद्दीन बैठे हैं। हिन्दुस्तान इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता। नए वीडियो में मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन कह रहे हैं, सैकड़ों- हजारों साल पहले कुरान को छोड़ देने की वजह से ये खराबियां आई हैं। अबतो एक फिरका खड़ा हो गया है जो कुरान के खिलाफ है। ये मुहिम चला रहे हैं। ये फिरके तरह-तरह की मुहिम चलाते हैं। एक फिरका ऐसा भी है, जो कह रहा है कि कुरान पढ़ने की क्या जरूरत है। कहते हैं, फलां की किताब पढ़ो। वो जो ईसाई हैं जिन्हें कहते हैं वो भाई हैं हमारे। 39 किताबों में उनका ग्रंथ है। मैंने उनकी किताब में पढ़ा।

कर्मचारियों के बयान दर्ज किये गये

एसआईटी टीम ने वीडियो जांचने के अलावा बयान दर्ज करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। टीम ने आईएएस अधिकारी के यहां तैनात सुरक्षा कर्मी और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के बयान दर्ज किए। साथ ही मंडलायुक्त के कार्यकाल में आवास में जो माहौल हुआ करता था उसके बारे में जानकारी दी है। एडीजी जोन आवास पर एसआईटी के लिए अलग कार्यालय गठित होने के बाद टीम वहीं काम कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें