DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशशिक्षक भर्ती के लिए प्रदर्शन और हंगामा करने वाले 61 अभ्यर्थी भेजे गए जेल, घायल हुए 4 लापता

शिक्षक भर्ती के लिए प्रदर्शन और हंगामा करने वाले 61 अभ्यर्थी भेजे गए जेल, घायल हुए 4 लापता

लखनऊ। कार्यालय संवाददाताYogesh Yadav
Fri, 22 Oct 2021 10:34 PM
शिक्षक भर्ती के लिए प्रदर्शन और हंगामा करने वाले 61 अभ्यर्थी भेजे गए जेल, घायल हुए 4 लापता

बेसिक शिक्षा निदेशालय में गुरुवार को कब्जा करने वाले 61 अभ्यर्थियों को जेल भेज दिया गया। 22 हजार पदों पर भर्ती की मांग को लेकर ये अभ्यर्थी कई महीने से धरना दे रहे थे। गुरुवार को इन अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा निदेशालय घेर लिया था। वहां काम कर रहे कर्मचारियों को ऑफिस से निकलने नहीं दिया गया। अधिकारी-कर्मचारी छह से सात घंटे बंधक बने रहे थे।

पुलिस ने देर रात हंगामा कर रहे करीब 61 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर लिया था, तब जाकर अफसर-कर्मचारी निकल सके थे।  इन अभ्यर्थियों के खिलाफ गंभीर धाराओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है। एसीपी महानगर अली अब्बास के मुताबिक प्रशासनिक अधिकारी संजय शुक्ल ने तहरीर दी थी।

तहरीर के आधार पर प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बलवा, मारपीट, गाली गलौज, धमकी देने, सरकारी कार्य में बाधा डालने और सात सीएल एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। एसीपी के मुताबिक हंगामा करते पकड़े गए 61 प्रदर्शनकारियों का शांति भंग करने के आरोप में चालान भी किया गया है। गुरुवार को हुए हंगामे को देखते हुए शुक्रवार को भी बेसिक शिक्षा निदेशालय में बड़ी तादाद में फोर्स तैनात रही।

चार अभ्यर्थी लापता

बेसिक शिक्षा निदेशालय पर बीते चार महीनों से धरना दे अभ्यर्थियों में चार अभ्यर्थी लापता हो गए हैं। अभ्यर्थियों का आरोप है कि चार घायल अभ्यर्थियों को एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया था लेकिन 24 घंटे बीतने के बाद भी चारों अभ्यर्थी किस अस्पताल में हैं इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं है।  साथियों के मुताबिक रामपुर के मलकीत सिंह, संत कबीर नगर के अभय श्रीवास्तव, अलीगढ़ के योगेश गुप्ता एवं सुलतानपुर के आलोक सिंह का पता नहीं चल पा  रहा है। इन आंदोलनकारी अभ्यर्थियों के फोन भी बंद आ रहे हैं।  
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें