ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगुड न्‍यूज: एनसीआर रूट पर 60 ट्रेनें बढ़ेंगी, प्रयागराज-आगरा और झांसी को लेकर उत्‍तर मध्‍य रेलवे की तैयारी 

गुड न्‍यूज: एनसीआर रूट पर 60 ट्रेनें बढ़ेंगी, प्रयागराज-आगरा और झांसी को लेकर उत्‍तर मध्‍य रेलवे की तैयारी 

उत्तर मध्य रेलवे अपने तीनों मंडलों प्रयागराज, आगरा और झांसी में ट्रेनों का संचालन बढ़ा रहा है। इसके साथ ही एनसीआर में दूसरे जोन की ट्रेनों की आवाजाही बढ़ाने, ठहराव बढ़ाने की कवायद हो रही है।

गुड न्‍यूज: एनसीआर रूट पर 60 ट्रेनें बढ़ेंगी, प्रयागराज-आगरा और झांसी को लेकर उत्‍तर मध्‍य रेलवे की तैयारी 
Ajay Singhवरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराजSat, 09 Dec 2023 06:57 AM
ऐप पर पढ़ें

Trains on NCR route: उत्तर मध्य रेलवे अपने तीनों मंडलों प्रयागराज, आगरा और झांसी में ट्रेनों का संचालन बढ़ा रहा है ताकि यात्रियों की मुश्किलें दूर हों। इसके साथ ही एनसीआर में दूसरे जोन की ट्रेनों की आवाजाही बढ़ाने, ठहराव बढ़ाने की कवायद हो रही है। रेलवे की भाषा में इसे थ्रू-पुट कहा जाता है। एनसीआर के तीनों मंडलों में इसकी रिपोर्ट तैयार हो रही है ताकि आने वाले वर्ष 2024 में ट्रेनों की आवाजाही बढ़ाने के लक्ष्य को हासिल किया जाए। 

नए साल में एनसीआर साठ और ट्रेनों की आवाजाही बढ़ाएगा। इसकी तैयारी हो रही है। दूसरे जोन की अहम ट्रेनों की सूची, उनके ठहराव और यात्रियों की जरूरतों को लेकर रिपोर्ट बन रही है। दूसरे जोन की ट्रेनों को अपने जोन और मंडल में बढ़ाने के लिए पूरे साल काम चलता रहता है। उत्तर मध्य रेलवे में वित्त वर्ष 2021-22 में 520 ट्रेनों की प्रतिदिन आवाजाही होती रही थी।

लक्ष्य बढ़ाने की कवायद के बाद वर्ष 2022-23 में इसे बढ़ाकर 572 ट्रेन प्रतिदिन तक किया गया। इससे यात्रियों की परेशानी दूर होने के साथ राजस्व खूब बढ़ा। अब उत्तर मध्य रेलवे अहम रूटों पर साठ ट्रेनों का आवागमन बढ़ाने की तैयारी है।