ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी: बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत, एक, 8 पुलिसकर्मियों सहित 9 सस्पेंड

यूपी: बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत, एक, 8 पुलिसकर्मियों सहित 9 सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में रामनगर थाना क्षेत्र में जहरीली शराब ने जमकर कहर बरपाया। सोमवार की शाम को सरकारी ठेके से शराब पीकर लौटे ग्रामीणों की हालत बिगड़ने लगी। जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र...

यूपी: बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत, एक, 8 पुलिसकर्मियों सहित 9 सस्पेंड
हिन्दुस्तान ,बाराबंकीTue, 28 May 2019 11:52 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में रामनगर थाना क्षेत्र में जहरीली शराब ने जमकर कहर बरपाया। सोमवार की शाम को सरकारी ठेके से शराब पीकर लौटे ग्रामीणों की हालत बिगड़ने लगी। जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया। भर्ती मरीजों ने देर रात दम तोड़ना शुरू कर दिया। 10 लोगों की सीएचसी में मौत हो गई। घटना राम नगर कोतवाली क्षेत्र के रानीगंज का है। इस मामले में  यूपी के आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया, एक जिला प्रशासन अधिकारी, आठ पुलिसकर्मियों को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। 

 सीएचसी में आने लगे एक-एक करके मरीज: सोमवार की रात को करीब 9:00 बजे से सीएचसी सूरतगंज में मरीजों के आने का सिलसिला शुरू हो गया। एक के बाद एक करके आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर हालत में आए। सभी मरीजों ने जब शराब पीने से हालत बिगड़ने की बात बताई तो फिर डॉक्टरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। देर रात मरीजों के मरने का सिलसिला शुरू हो गया।

मंगलवार की सुबह तक सोनू पुत्र सुरेश(25) निवासी अकोहरा, राजेश पुत्र सालिक राम(35) निवासी  देवरिया  के अलावा रामेश कुमार पुत्र छोटेलाल (35), सोनू पुत्र छोटे लाल (25), मुकेश पुत्र छोटे लाल (28)   के अलावा स्वयं छोटेलाल निवासी रानीगंज की मौत जहरीली शराब से हो गई है। इस प्रकार एक ही घर में चार लोगों की मौत हो चुकी है।वहीं दूसरी ओर सूर्यभान पुत्र सूर्य बक्स निवासी पिपरी मोहन की भी मौत की मौत घर पर हो गई। वही जहरीली शराब पीने से तिलकराम, महेंद्र, निर्मल, उमरी गांव के राजेंद्र, सिमरा के विनय प्रताप, तेलवानी के महेश व मुंड के शिव कुमार की हालत गंभीर बनी है।

सीएम योगी 29 को भाजपा पदाधिकारियों संग करेंगे हारी सीटों की समीक्षा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें