DA Image
1 जनवरी, 2021|7:18|IST

अगली स्टोरी

ब्रिटेन से यूपी लौटे 565 लोगों के फोन बंद, नहीं चल पा रहा पता, टीमें परेशान

corona virus  covid 19  bihar

ब्रिटेन से यूपी लौटे लोगों में से 565 लोगों को तीन दिन बाद भी ढ़ूंढ़ा नहीं जा सका है। कल बुधवार को जरूर पांच लोगों की पहचान की गई और उनका सेम्पल लेकर जांच के लिए सीएसआईआर दिल्ली भेजा गया। इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने ब्रिटेन से लौटकर आए लोगों का पता लगाने के लिए गुरुवार को भी सम्बन्धित जिलों में ब्रिटेन से वापस आए लोगों के फोन नम्बर पर सम्पर्क करने की कोशिश की गई लेकिन कहीं भी सफलता नहीं मिली।

 कारण बीते 09 दिसम्बर के बाद प्रदेश में आए इन लोगों में से ज्यादातर के मोबाइल या तो स्वीच ऑफ हैं या फिर नॉट रिचैबल हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने ब्रिटेन से लौटे ऐसे लोगों की सूची सार्वजनिक करने पर विचार कर रहा है जिससे छुपे लोगों के बारे में आम जनता आगे आकर सूचित कर सके।  

विदित हो कि नौ दिसम्बर के बाद यूपी आए 1655 लोगों में से अब तक मात्र 1090 लोगों का ही पता चल सका है और उनकी जांचें कराई गई है। इनकी आरटीपीसीआर जांच में अब तक 10 लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें से आठ यूपी में  तथा दो दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कहा गया है कि चिन्हित हर व्यक्ति की जांच हर हाल में कराई जाए और जांच में संक्रमित पाए जाने पर उस व्यक्ति को हर हाल में अस्पताल में भर्ती कराया जाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:565 people who returned to UP from Britain switched their phones could not find their address teams were upset