ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP में आ चुकी हैं 522 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, अबतक आS 16.5 लाख से अधिक प्रवासी

UP में आ चुकी हैं 522 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, अबतक आS 16.5 लाख से अधिक प्रवासी

उत्तर प्रदेश में 522 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें आ चुकी हैं। ट्रेनों के साथ साथ बसों और अन्य साधनों से रविवार तक उत्तर प्रदेश में 16.50 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिक एवं कामगार अन्य राज्यों से आ चुके हैं। अपर...

UP में आ चुकी हैं 522 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, अबतक आS 16.5 लाख से अधिक प्रवासी
भाषा,लखनऊSun, 17 May 2020 05:03 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में 522 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें आ चुकी हैं। ट्रेनों के साथ साथ बसों और अन्य साधनों से रविवार तक उत्तर प्रदेश में 16.50 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिक एवं कामगार अन्य राज्यों से आ चुके हैं। अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि ट्रेन, बसों और अन्य साधनों से रविवार तक 16 . 50 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिक एवं कामगार उत्तर प्रदेश आ चुके हैं। लगभग डेढ लाख से अधिक लोग शनिवार को आए। शनिवार रात तक 87 ट्रेनें प्रदेश में आयीं। रविवार सुबह तक 522 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से छह लाख 65 हजार से अधिक लोग आ चुके हैं।

अवस्थी ने बताया कि रविवार को 87 और ट्रेनें आ रही हैं । राज्य में प्रवासी श्रमिकों और कामगारों को ट्रेनों से लाने की व्यवस्था लगातार बढायी गयी है और इस सिलसिले में 250 और ट्रेनों की अनुमति दी गयी है। उन्होंने बताया कि शनिवार को दिल्ली से पहली बार उत्तर प्रदेश के लिए ट्रेनें आयीं । अब दिल्ली से हर रोज 11 ट्रेनें उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों के लिए चलेंगी।

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि शनिवार तक रेलवे को छह करोड रूपये का भुगतान श्रमिकों एवं कामगारों को ट्रेन से लाने के लिए किया गया है । सोमवार को 30 करोड़ रूपये की और धनराशि रेल विभाग को दे दी जाएगी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे निजी वाहन और स्कूली वाहन निर्धारित दर पर हर हालत में अधिगृहीत करें ताकि श्रमिकों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा सके। जिलाधिकारियों से कहा गया है कि हर जनपद में दो सौ से अधिक निजी वाहन भी अधिकृत किये जाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें