ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशफर्रुखाबाद में अवैध खनन में शामिल दरोगा समेत 5 सस्पेंड, सिपाही की हत्या के बाद एसपी ने लिया एक्शन

फर्रुखाबाद में अवैध खनन में शामिल दरोगा समेत 5 सस्पेंड, सिपाही की हत्या के बाद एसपी ने लिया एक्शन

फर्रुखाबाद में ट्रैक्टर चढ़ाकर सिपाही की हत्या मामले में सोमवार को कार्रवाई कर दी गई। एडीजी आलोक सिंह के कड़े रुख के बाद एसपी ने खनन में संलिप्त पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

फर्रुखाबाद में अवैध खनन में शामिल दरोगा समेत 5 सस्पेंड, सिपाही की हत्या के बाद एसपी ने लिया एक्शन
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,फर्रुखाबादMon, 10 Jun 2024 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के फर्रुखाबाद में अवैध खनन रोकने पर ट्रैक्टर चढ़ाकर सिपाही की हत्या मामले में सोमवार को कार्रवाई कर दी गई। एडीजी आलोक सिंह के कड़े रुख के बाद एसपी ने खनन में संलिप्त चौकी इंचार्ज समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। शनिवार रात अवैध खनन रोकने गई पुलिस पर माफिया के गुर्गों ने हमला कर दिया था।

सिपाही की हत्या से शासन तक हलचल मची। इसके बाद एडीजी आलोक सिंह ने सख्ती की। ऐसे में कार्रवाई शुरू हो गई। एसपी ने चौकी प्रभारी बबना भूकेंद्र सिंह, जहानगंज थाने के हेड कांस्टेबल सुनील यादव, नवाबंगज के कांस्टेबल कर्मवीर, चमन सिंह और यूपी 112 के कांस्टेबल टिंकू को सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही अवैध खनन में संलिप्त और पुलिसकर्मियों की पहचान की जा रही है। एडीजी ने कहा कि अवैध खनन और अनैतिक कार्यों में लिप्त पुलिसकर्मियों को चिह्नित कर जल्द कार्रवाई की जाए। एसपी विकास कुमार ने बताया कि सोमवार को चौकी प्रभारी समेत पांच पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की गई है, कोई पुलिसवाला अनैतिक कार्य में शामिल पाया गया तो कड़ी कार्रवाई होगी।

अवैध खनन रोकने गए सिपाही पर चढ़ा दिया था ट्रैक्टर

जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र में  शनिवार रात अवैध खनन रोकने गए सिपाही को ट्रैक्टर से कुचल कर मार डाला। दरअसल पुलिस को जानकारी मिली थी कि नगला चंदन के पास अवैध खनन का काम हो रहा है। इस पर उप निरीक्षक संतोष कुमार, सिपाही चमन, रोहित कुमार के अलावा पीआरडी जवान और ड्राइवर शैलेंद्र की टीम खनन रोकने के लिए पहुंची। गांव से कुछ दूरी पर पुलिस नेएक ट्रैक्टर को रोक लिया। ड्राइवर से पूछताछ हो रही थी। इस बीच सिपाही रोहित ट्रैक्टर पर चढ़ गया। लोग कुछ समझ पाते कि इस बीच ड्राइवर ने ट्रैक्टर को आगे बढ़ा दिया। रोहित के नीचे गिरते ही ड्राइवर ने उस पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान रविवार सुबह दम तोड़ दिया।