DA Image
3 दिसंबर, 2020|12:08|IST

अगली स्टोरी

बहराइच में 43 लाख की चरस बरामद, नेपाल से तस्करी कर लाई गई थी चरस

arrest  symbolic image

बहराइच जिले में हुजूरपुर थाने की पुलिस ने बाइक सवार दो तस्करों को पकड़ा है। इनके पास से नेपाल से तस्करी कर लाई गई 2.150 किग्रा चरस बरामद की गई है। चरस को यह तस्कर दिल्ली ले जाने की फिराक में थे। बरामद चरस की अन्तरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 43 लाख आंकी गई है।

 हुजूरपुर एसएचओ आरपी यादव को बुधवार रात भनक लगी कि कुछ तस्कर जगदीशपुर चौराहा होकर मादक पदार्थ को ले जाने वाले हैं। उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी अफसरों को दी।

एएसपी सिटी कुंवर ज्ञानंजय सिंह व सीओ कैसरगंज अरुण चंद्र के पर्यवेक्षण में उपनिरीक्षक चंद्रशेखर प्रजापति, हेड कांस्टेबल जीतेन्द्र कुमार पांडेय, सिपाही कुलदीप सिंह ने जगदीशपुर चौराहे के पास नाकेबंदी की। काफी समय पश्चात एक बाइक पर दो व्यक्ति आते दिखे। उन्हें रोककर तलाशी ली गई। दोनों के पास से 2.150 किग्रा नेपाली चरस बरामद की गई। दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया।

उनकी पहचान गोंडा जिले के कटरा थाने के पहलीपुरवा निवासी बाबू पासवान, छत्तौरपुरवा निवासी कैलाश पासवान के रूप में हुई। पूछताछ में दोनों तस्करों ने बताया कि व नेपाल से तस्करी कर चरस लाए थे। इस खेप को दिल्ली के पहाड़पुर ले जाने की फिराक में थे। वहीं चरस की डिलीवरी देनी थी। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज कर लिया गया है। पूछताछ के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

चोरों ने विद्यालय का ताला तोड़कर की चोरी

हरदी थाने के नथुवापुर स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय के कार्यालय का चोरों ने बुधवार की रात में ताला तोड डाला। चोरों ने कार्यालय में रखी चार स्टील की कीमती कुर्सियों को गायब कर दिया। गुरूवार सुबह प्रधान शिक्षक मोहम्मद वहीउद्दीन अंसारी को इसकी जानकारी हुई। थाने में प्रधान शिक्षक की ओर से चोरी की वारदात की तहरीर दी गई है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:43 lakh Charas recovered in Bahraich Charas was smuggled from Nepal