ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए 10 जिलों में बने 401 केंद्र,  ऐसे चल रही तैयारी

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए 10 जिलों में बने 401 केंद्र,  ऐसे चल रही तैयारी

जेल वार्डर, फायरमैन एवं कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती के लिए होने वाली ऑफलाइन परीक्षा प्रदेश के 10 जिलों में कराई जाएगी। इन जिलों में कुल 401 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यह परीक्षा...

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए 10 जिलों में बने 401 केंद्र,  ऐसे चल रही तैयारी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 19 Nov 2020 09:58 AM
ऐप पर पढ़ें

जेल वार्डर, फायरमैन एवं कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती के लिए होने वाली ऑफलाइन परीक्षा प्रदेश के 10 जिलों में कराई जाएगी। इन जिलों में कुल 401 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यह परीक्षा 19 व 20 दिसंबर को दो पालियों में होगी। 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के आईजी एवं अपर सचिव (भर्ती) विजय भूषण ने बताया कि परीक्षा केंद्र आगरा, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, बरेली, मेरठ, गौतमबुद्धनगर व गाजियाबाद में बनाए गए हैं। अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र शीघ्र ही बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा।

इस भर्ती में जेल वार्डर के 3638 पद (3012 पुरुष एवं 628 महिला), कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस के 102 पद तथा अग्निशमन विभाग में फायरमैन के 2085 पद शामिल हैं। ये पद वर्ष 2016 में विज्ञापित किए गए थे और ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए थे। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को दस्तवेजों की जांच और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा। पीईटी में सफल उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें