DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशघाटी में खास योजना पर काम कर रही सरकार, आतंकी हमलों से जुड़े 38 कैदी कश्मीर से आगरा शिफ्ट

घाटी में खास योजना पर काम कर रही सरकार, आतंकी हमलों से जुड़े 38 कैदी कश्मीर से आगरा शिफ्ट

एजेंसी,आगराGaurav Kala
Sat, 23 Oct 2021 08:39 PM
घाटी में खास योजना पर काम कर रही सरकार, आतंकी हमलों से जुड़े 38 कैदी कश्मीर से आगरा शिफ्ट

जम्मू कश्मीर में आतंकियों का नेटवर्क तोड़ने के लिए सरकार केंद्रशासित प्रदेश की विभिन्न जेलों में बंद खूंखार कैदियों को देशभर की जेलों में शिफ्ट कर रही है। आज 38 कैदियों को आगरा सेंट्रल जेल शिफ्ट किया गया। कल 18 कैदियों को आगरा भेजा गया था।
 
आगरा सेंट्रल जेल के सीनीयर सुपरीटेंडेंट बीके सिंह ने कहा शनिवार को जम्मू  के 11 और कश्मीर के 27 कैदियों को आगरा जेल पहुंचाया गया है। ये वे कैदी हैं जो अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार हुए थे। बीके सिंह ने कहा कि इस तरह कुल 56 कैदियों को जम्मू कश्मीर से आगरा जेल में शिफ्ट किया गया है। 
    
उन्होंने कहा कि आगरा जेल में सुरक्षा के मद्देनजर पीएस की एक कंपनी (150 से 200 जवान) की सुविधा भी मुहैया हुई है। इसके अलावा जेल के अंदर भी सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। 

बता दें कि हाल ही के दिनों में जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाएं बढ़ गई है। कुछ आम लोगों की हत्या के अलावा सेना के जवान भी आतंकियों के निशाने पर आए। जिसके बाद सरकार ने एक खास योजना के तहत केंद्रशासित प्रदेश की विभिन्न जेलों में बंद कैदियों को देशभर की अन्य जेलों में शिफ्ट किया जा रहा है। ये वे कैदी हैं जो कश्मीर में आतंकी घटनाओं में शामिल रहे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें