DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  अलीगढ़ जहरीली शराब कांड में तीन हिस्ट्रीशीटर समेत अब तक 33 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेशअलीगढ़ जहरीली शराब कांड में तीन हिस्ट्रीशीटर समेत अब तक 33 लोग गिरफ्तार

एएनआई, नई दिल्लीPublished By: Shivendra Singh
Tue, 01 Jun 2021 04:12 PM
अलीगढ़ जहरीली शराब कांड में तीन हिस्ट्रीशीटर समेत अब तक 33 लोग गिरफ्तार

अलीगढ़ में जहरीली शराब कांड के बाद पुलिस प्रशासन की कड़ी कार्रवाई जारी है। पुलिस ने कई अवैध शराब फैक्ट्रियों पर छापेमारी की। पुलिस ने बीते चार दिनों में ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 33 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें से न हिस्ट्रीशीटर भी शामिल हैं। इसके साथ ही पुलिस ने दो फैक्ट्रियों को सील कर दिया है। यह जानकारी अलीगढ़ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दी।

आपको बता दें कि अलीगढ़ में जहरीली शराब के कहर ने 84 लोगों को अपना शिकार बनाया है। हालांकि, सीएमओ ने अब तक 25 मौतों की पुष्टि करते हुए अन्य मौतों को संदिग्ध बताया। वहीं, अभी भी कई ऐसे हैं जिनकी हालत जहरीली शराब के पीने से गंभीर हुई है। दूसरी तरफ सरकार ने शराब कांड में लापरवाही उजागर होने पर संयुक्त आबकारी आयुक्त आगरा व उप आबकारी आयुक्त अलीगढ़ मंडल को निलंबित करते हुए जांच बैठा दी है।

इससे पहले सोमवार को प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही करते जहरीली शराब कांड में लिप्त लाइसेंसी शराब ठेकेदारों की 16 दुकानों को निरस्त कर दिए, जिसमें जिलेभर की देशी, विदेशी शराब व बीयर की दुकानें शामिल हैं। जिले के डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि जहरीली शराब कांड में लिप्त शराब ठेकेदारों की 16 दुकानों को निरस्त कर दिया गया है। इनकी अन्य दुकानों को भी चिन्हित कराया जा रहा है। अब तक 25 मौतों की पुष्टि हो सकी है। इसके अलावा जो अन्य मौतें हुई हैं, उनका बिसरा सुरक्षित रखवाते हुए नमूना आगरा लैब जांच को भेजा गया है।

संबंधित खबरें