DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  सीएम हेल्पलाइन के 24 कर्मचारी समेत 31 लोगों को कोरोना, एलयू की शिक्षिका भी कोविड 19 पॉजिटिव
उत्तर प्रदेश

सीएम हेल्पलाइन के 24 कर्मचारी समेत 31 लोगों को कोरोना, एलयू की शिक्षिका भी कोविड 19 पॉजिटिव

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Deep Pandey
Sat, 13 Jun 2020 10:47 AM
सीएम हेल्पलाइन के 24 कर्मचारी समेत 31 लोगों को कोरोना, एलयू की शिक्षिका भी कोविड 19 पॉजिटिव

राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस की रफ्तार बढ़ गई है। शुक्रवार को 31 लोग संक्रमण की जद में आ गए हैं। इनमें नौ महिलाएं और 22 पुरुष शामिल हैं। सीएम हेल्पलाइन सेवा के लिए काम करने वाली निजी कंपनी के कॉलसेंटर 24 और कर्मचारी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। अब तक कुल 42 कर्मचारी संक्रमण की जद में आ चुके हैं। लोकबंधु अस्पताल के डॉक्टर संक्रमण की जद में आ गए हैं।

गोमतीनगर विभूतिखंड में सीएम हेल्पलाइन सेवा का कॉलसेंटर है। शुक्रवार को 24 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। कॉल सेंटर भवन को सैनेटाइजर कराया गया। सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी के मुताबिक लोकबंधु अस्पताल के डॉक्टर में संक्रमण की पुष्टि हुई है। निरालानगर के तीन लोग संक्रमण की जद में आ गए हैं। कानपुर रोड स्थित एलडीए कॉलोनी व तेलीबाग से एक-एक मरीज पॉजिटिव मिले हैं। 

लविवि शिक्षिका संक्रमित
लखनऊ विश्वविद्यालय के एक महिला प्रोफेसर संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। कुलसचिव डॉ. विनोद कुमार सिंह के मुताबिक विभाग की महिला शिक्षिका में कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद विभाग के 15 कर्मचारियों व शिक्षकों का कोरोना टेस्ट कराया गया था। इसमें एक शिक्षक की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। इससे पहले जूलॉजी विभाग के एक शिक्षक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। वहीं, कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बाद कर्मचारियों व शिक्षकों में दहशत का माहौल है। जानकारों की संक्रमित शिक्षक 4 जून को हुई शिक्षकों की एक बैठक में भी मौजूद रहे हैं। ऐसे में कोरोना संक्रामित मिलने के बाद बैठक में शामिल सभी शिक्षक क्वारंटीन में चले गए थे।

चार मरीज डिस्चार्ज
कोरोना वायरस के सम्बन्ध में सर्विलान्स व कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 403 लोगों के नमूने टीम ने लिए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि चार मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। इनकी दो बार की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। डिस्चार्ज के बाद सभी को 14 दिन घर में एकांत में रहने की सलाह दी गई है।

लखनऊ कोरोना अपडेट
कुल मामले 463
मौत   09
स्वस्थ्य 305
उपचाराधीन  149
 

संबंधित खबरें