ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबीआरडी में 300 बेड कोविड अस्पताल तैयार, कल सीएम योगी करेंगे उद्घाटन

बीआरडी में 300 बेड कोविड अस्पताल तैयार, कल सीएम योगी करेंगे उद्घाटन

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बाल सेवा संस्थान में 300 बेड का कोविड अस्पताल बनकर तैयार हो गया है। वार्ड में बेड और अन्य जरूरी उपकरण लगाए जा चुके है। सोमवार इसका उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे। शनिवार...

बीआरडी में 300 बेड कोविड अस्पताल तैयार, कल सीएम योगी करेंगे उद्घाटन
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Sun, 06 Sep 2020 10:14 AM
ऐप पर पढ़ें

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बाल सेवा संस्थान में 300 बेड का कोविड अस्पताल बनकर तैयार हो गया है। वार्ड में बेड और अन्य जरूरी उपकरण लगाए जा चुके है। सोमवार इसका उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे।

शनिवार को कमिश्नर जयंत नार्लिकर और डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने नए 300 बेड के कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया और हर वार्ड को देखने के साथ ही संसाधनों की जानकारी ली। मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी ब्लाक में 200 बेड का कोविड अस्पताल पहले से है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर एक अलग 300 बेड का कोविड अस्पताल भी बनकर तैयार हो चुका है। वह सोमवार को इसका उद्घाटन कर सकते हैं। 

निरीक्षण के दौरान कमिश्नर और डीएम के साथ एसएसपी योगेंद्र कुमार भी थे। तीनों अधिकारियों ने तीसरे, चौथे और पांचवे तल पर बने कोविड अस्पताल तथा नौवें व 10वें तल पर कर्मचारियों के लिए बने क्वारंटीन वार्डों का निरीक्षण किया। 

100 वेंटिलेटर यूनिट तैयार
नवनिर्मित कोविड अस्पताल में 300 बेड होंगे। इसमें 200 बेड का लेवल-टू वार्ड होगा। इसे अलावा 100 बेड की वेंटिलेटर यूनिट होगी जिसमें गंभीर मरीजों का इलाज होगा। इसका संचालन शुरू होने के साथ ही बीआरडी में कोरोना वार्ड के बेड की संख्या 500 हो जाएगी। बीआरडी में पहले से सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में 200 बेड का कोविड वार्ड संचालित हो रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें