ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकुवैत में मरने वालों में 3 यूपी के निवासी, योगी सरकार ने एंबेसी से किया संपर्क

कुवैत में मरने वालों में 3 यूपी के निवासी, योगी सरकार ने एंबेसी से किया संपर्क

कुवैत में बीते बुधवार की सुबह बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग में मृत 42 भारतीयों में से 3 यूपी के बताये गए हैं। इस जानकारी के सामने आने के बाद योगी सरकार हरकत में आ गयी है।

कुवैत में मरने वालों में 3 यूपी के निवासी, योगी सरकार ने एंबेसी से किया संपर्क
yogi adityanath
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,लखनऊThu, 13 Jun 2024 10:38 PM
ऐप पर पढ़ें

कुवैत के मंगाफ शहर में बीते बुधवार की सुबह बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग में मृत 42 भारतीयों में से तीन यूपी के निवासी बताये गये हैं। इस जानकारी के सामने आने के बाद योगी सरकार हरकत में आ गयी है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेश के आलाधिकारी विदेश मंत्रालय और कुवैत स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों से लगातार संपर्क में हैं। अबतक मिली जानकारी के अनुसार मृतकों में यूपी के प्रवीण माधव सिंह (वाराणसी), जयराम गुप्ता (गोरखपुर) और अंगद गुप्ता (गोरखपुर) शामिल हैं। इसके अलावा घटना में घायल अन्य लोगों की हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है। 

बता दें कि मंगाफ शहर में एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने से 42 भारतीयों समेत कुल 49 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। इसके बाद भारत सरकार ने विदेश राज्यमंत्री कीर्ति वर्द्धन सिंह को कुवैत के लिए रवाना कर दिया है। मृतकों में से अधिकांश केरल और तमिलनाडु के निवासी हैं। ताजा जानकारी के अनुसार मृतकों में तीन लोग यूपी के भी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के आलाधिकारी लगातार कुवैत स्थित भारतीय दूतावास और नई दिल्ली स्थित विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के संपर्क में हैं।