ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशIIT BHU गैंगरेप: बीजेपी IT सेल के तीन नेता गिरफ्तार, बंदूक की नोंक पर छात्रा के कपड़े उतरवाए थे

IIT BHU गैंगरेप: बीजेपी IT सेल के तीन नेता गिरफ्तार, बंदूक की नोंक पर छात्रा के कपड़े उतरवाए थे

IIT बीएचयू की छात्रा से गैंगरेप में 3 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों बीजेपी से जुड़े हैं। दो आईटी सेल में पदाधिकारी हैं। तीनों ने बंदूक दिखाकर छात्रा के कपड़े उतरवाए थे।

IIT BHU गैंगरेप: बीजेपी IT सेल के तीन नेता गिरफ्तार, बंदूक की नोंक पर छात्रा के कपड़े उतरवाए थे
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,वाराणसीSun, 31 Dec 2023 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी बीएचयू में पहली नवंबर की रात परिसर स्थित कर्मनवीर बाबा मंदिर के पास छात्रा से गैंगरेप में लंका पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में भेलूपुर थाना क्षेत्र के बृज इंक्लेव कॉलोनी निवासी कुणाल पांडेय, बजरडीहा के जीवधीपुर निवासी आनंद, सक्षम पटेल हैं। तीनों भाजपा से जुड़े हैं।कुणाल पांडेय भाजपा महानगर इकाई में आईटी विभाग का संयोजक, सक्षम पटेल सह संयोजक है। आनंद इन दोनों के साथ पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होता रहा है। तीनों को पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया।

आईआईटी बीएचयू में एक नवंबर की रात छात्रा न्यू गर्ल्स हॉस्टल से घूमने के लिए निकली। परिसर में गांधी स्मृति छात्रावास चौराहे पर उसका दोस्त मिला। दोनों कर्मनवीर बाबा मंदिर के पास पहुंचे थे। तभी पीछे से बुलेट सवार तीन युवक आए और छात्रा तथा उसके दोस्त को रोका। कुछ देर बाद डरा-धमकाकर उसके दोस्त को भगा दिया। युवकों ने छात्रा का मुंह दबा दिया और एक कोने में लेकर चले गए। उसके कपड़े उतारकर उसके साथ घिनौनी हरकत की। वीडियो भी बनाया था। चीखने चिल्लाने पर जान से मारने की धमकी भी दी। उसका फोन भी ले लिया।

डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने बताया कि आरोपियों को उनके घर से लंका पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने पकड़ा। घटना में प्रयुक्त बुलेट, उनके मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं। घटना के समय के वीडियो सभी ने डिलीट कर दिये थे। सभी ने अपना जुर्म स्वीकार किया। पूछताछ के बाद सभी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। 

घटना के दूसरे दिन चेतगंज में कैमरे में हुए थे कैद
घटना के दूसरे दिन ही सीसीटीवी कैमरे में चेतगंज में तीनों बुलेट पर कैद हुए। वही फुटेज अब सोशल मीडिया पर वायरल है। चूंकि उस समय संदिग्ध के तौर पर चिह्नित हुए लेकिन पुष्टि नहीं थी। इसलिए पुलिस ने पुष्टि के बाद गिरफ्तारी की है।

एक आरोपी दसवीं पास
कुणाल पांडेय के पिता जितेंद्र पांडेय का निधन हो चुका है। वह बीकॉम तक पढ़ा है। घर पर ही रहता था। आनंद उर्फ अभिषेक चौहान के पिता मुन्ना पावरलूम चलाते हैं। आनंद दसवीं पास है। सक्षम के पिता विजय पटेल प्राइवेट नौकरी करते हैं। वह इंटरमीडिएट पास है। तीनों एक साथ रहते थे। बीएचयू रात में अक्सर घूमने जाते थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें