ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरामलला के दर्शन के लिए इस जिले से अयोध्या जाएंगी 290 बसें, एक मार्च को रवानगी, नाश्ता-पानी भी मिलेगा मुफ्त

रामलला के दर्शन के लिए इस जिले से अयोध्या जाएंगी 290 बसें, एक मार्च को रवानगी, नाश्ता-पानी भी मिलेगा मुफ्त

राम भक्तों को अयोध्या में श्रीराम लला का दर्शन कराने के लिए भाजपा ने बड़ा प्लान तैयार रखा है। इसके तहत हर जिले से हजारों लोगों को अयोध्या लाया जाएगा। इसी कड़ी में देवरिया से एक को बसें रवाना होंगी।

रामलला के दर्शन के लिए इस जिले से अयोध्या जाएंगी 290 बसें, एक मार्च को रवानगी, नाश्ता-पानी भी मिलेगा मुफ्त
Yogesh Yadavलाइव,देवरियाSat, 24 Feb 2024 05:43 PM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या में प्रभु श्रीराम के दर्शन के लिए पूरे देश से श्रद्धालुओं के आने का तांता लगा हुआ है। भाजपा ने भी भक्तों को अयोध्या लाकर रामलला का दर्शन कराने कआ अभियान चला रही है। इसी क्रम में एक मार्च को देवरिया से अयोध्या के लिए राम भक्तों का बड़ा रेला दर्शन के लिए लेकर जाने की तैयारी है। भाजपा ने अयोध्या के लिए 290 बसों का इंताजाम किया है। इन बसों से 15000 श्रद्धालु अयोध्या जाएंगे। रामभक्तों को नाश्ता और पानी भी मुफ्त मिलेगा। जिन लोगों को अयोध्या जाना है उन्हें रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए 100 रुपया शुल्क रखा गया है।

भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी प्रभाकर तिवारी ने शनिवार को बताया कि भाजपा ने श्रीराम दर्शन अभियान के तहत जिलेवार दर्शनार्थियों को अयोध्या ले जाया जा रहा है। अभियान के संयोजक विजय वेलदार ने बताया कि प्रभु श्रीराम के दर्शन के लिए जिले से लगभग 15 हजार श्रद्धालु 290 बसों में सवार हो अयोध्या जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसके लिए जिले के विभिन्न स्थानों पर एक एक बस प्रमुख बनाए गए हैं। एक मार्च को सभी रामभक्तों को बस से अयोध्या के लिए रवाना किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इसके लिए हर मंडल में 10-10 बसें और हर विधानसभा क्षेत्र में 40-40 बसें लगाई जाएंगी। हर बूथ से कम से कम 5 रामभक्त प्रभु श्रीराम का दर्शन करने अयोध्या जाएंगे। बसों में रामभक्तों के लिए नाश्ते पानी का भी इंतजाम पार्टी के तरफ से किया जायेगा। उन्होंने बताया कि दर्शन के लिए बस का रजिस्ट्रेशन शुल्क 100 रुपया रखा गया है।

गौरतलब है कि 22 जनवरी को अयोध्या में पीएम मोदी ने राम मंदिर का उद्घाटन किया था। उसी समय भाजपा ने राम भक्तों को यहां लाकर दर्शन कराने की योजना बनाई थी। अयोध्या में भारी भीड़ को देखते हुए तब कुछ दिनों के लिए इसे टाल दिया गया था। अब हर जिले से रामभक्तों को अयोध्या लेकर जाने की तैयारी हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें