26 people killed due to thunderstorm in Bundelkhand and Central UP - बुंदेलखंड और सेंट्रल यूपी में आकाशीय बिजली से 26 लोगों की हुई मौत DA Image
14 नबम्बर, 2019|10:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बुंदेलखंड और सेंट्रल यूपी में आकाशीय बिजली से 26 लोगों की हुई मौत

thunderstorm

आकाशीय बिजली ने बुंदेलखंड और सेंट्रल यूपी के कई जिलों में हाहाकार मचा दिया। आधे घंटे की आपदा में 26 लोग काल के गाल में समा गए। कानपुर के घाटमपुर में 7, फतेहपुर छह, हमीरपुर में तीन, झांसी- उरई में चार-चार, जबकि चित्रकूट और कानपुर देहात में एक-एक की मौत हुई है। तीन दर्जन से ज्यादा मवेशी भी चपेट में आकर मर गए।

रविवार अपराह्न 3:45 से 4:15 बजे के बीच हुई बारिश कहर बनकर बरपी। कानपुर से 35 किलोमीटर दूर घाटमपुर कस्बे और आसपास के गांवों में आकाशीय बिजली ने दहशत फैला दी। कूष्मांडा मोहल्ले के रमाशंकर की पत्नी सुनीता (40) बारिश होने पर घर के बाहर पेड़ के नीचे रुक गईं। अचानक बादल गरजे और सुनीता वहीं गिर गईं। परिवार के लोग सीएचसी ले गए, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। 

मवई गांव में खेत पर काम कर रहे पवन कुमार (30), प्योंदी ललईपुर गांव में चंद्रपाल की बेटी नीशू (20) की भी चपेट में आने से मौत हो गई। बकरी चराने गए मोहम्मदपुर के राजेंद्र सोनकर (35) ने भी दम तोड़ दिया। तलगांव के रमेश साहू की पत्नी सावित्री (48) तथा खेत में काम कर रहे रामकिशोर (30 ), बल्लाहन निवासी रमेश निषाद की बेटी भाग्यवती (19)भी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर जान गंवा बैठे।

कानपुर और आसपास इलाकों में आकाशीय बिजली से 11 की मौत

वहीं, फतेहपुर के जहानाबाद के किशनपुर कपिल कोड़ा में आकाशीय बिजली गिरने से स्वामीदीन और नाती सर्वेश की मौत हो गई। बहुआ में सुखराम पासी और बल्ले काछी व गाजीपुर में जयपाल की मौत हुई। हमीरपुर के बचरौली गांव निवासी भगवानदीन कोरी (45), बिलौटा गांव के चुन्नू पाल और खरौंज के दिव्यांग किसान रामआसरे (45) ने चपेट में आकर दम तोड़ दिया। झांसी के मोंठ में बुढ़ावली और भरोसा में खेतों में काम कर रहे जीवन, महेंद्र, सरोज, कुमारी संजू की मौत हो गई, जबकि आठ लोग झुलस गए। 

उरई में आटा थाना क्षेत्र के बारा गांव निवासी शोभारानी और जालौन कोतवाली क्षेत्र के शहजादपुरा के पूरन सिंह पाल की गाज गिरने से मौत हो गई। माधवगढ़ में बाइक से जा रहे महादेव प्रसाद भी आपदा के शिकार हो गए। चित्रकूट के राजापुर स्थित सुरवल गांव के मजरा किसोर का पुरवा में बच्चे की बिजली गिरने से मौत, जबकि भाई व पिता गंभीर रूप से झुलस गए। कानपुर देहात के गजनेर के मर्दनपुर निवासी रामप्रकाश की पुत्री काजल (15) ने भी चपेट में आकर दम तोड़ दिया। चार युवतियां अस्पताल में भर्ती हैं।

राजस्थान में आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोग घायल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:26 people killed due to thunderstorm in Bundelkhand and Central UP