ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराज में 16 दिनों में 21 लोगों की कोरोना से मौत

प्रयागराज में 16 दिनों में 21 लोगों की कोरोना से मौत

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कोविड़-19  से बढ़ते संक्रमण के कारण 16 दिनों में 21 लोगों की मौत हो गई। मुख्य चिकित्साधिकारी कायार्लय द्वारा जारी आंकडों के अनुसार पिछले महीने  तक कोरोना...

 प्रयागराज में 16 दिनों में 21 लोगों की कोरोना से मौत
एजेंसी ,प्रयागराजFri, 17 Jul 2020 02:31 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कोविड़-19  से बढ़ते संक्रमण के कारण 16 दिनों में 21 लोगों की मौत हो गई। मुख्य चिकित्साधिकारी कायार्लय द्वारा जारी आंकडों के अनुसार पिछले महीने  तक कोरोना संक्रमण से जहां मौत का आंकड़ा एक दहाई से भी कम था वहीं इस  महीने में स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल में अब 21 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। उन्होने बताया कि 31 मई तक केवल 87 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे और  केवल तीन लोगों की मौत हुई थी।

उन्होने बताया कि 30 जून को  संक्रमित मरीजों की संख्या 286 थी और मृतकों की संख्या केवल आठ थी। लेकिन  जुलाई शुरू होने के साथ संक्रमित मरीजों के आंकड़े तेजी से सामने आने लगे  और उसी के साथ मृतकों की संख्या में बड़ा इजाफा देखा गया। उन्होंने  बताया कि एक जुलाई के पहले दिन से लेकर 16 जुलाई तक मरीजों की संख्या में  बड़ी तेजी से इजाफा हुआ। केवल 16 दिनों में संक्रमित मरीजों की संख्या 466  तक पहुंच गयी और मृतकों की संख्या बढ़कर 21 तक पहुंच गयी। इस प्रकार  गुरूवार तक जिले में वैश्विक बीमारी से प्रभावित कुल 752 और मृतकों की  संख्या 29 तक पहुंच गई। चिकित्सकों का कहना है कि 70 फीसदी मरीज  गंभीर होने के बाद जांच कराने अस्पताल पहुंचे। कोरोना नोडल  अधिकारी ने बताया कि कालिंदीपुरम समेत छह केन्द्र  बनाए गये हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें