ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबदायूं के जिला अस्पताल में न डॉक्टर, न संसाधन; 12 घंटे के भीतर 2 नवजातों की मौत

बदायूं के जिला अस्पताल में न डॉक्टर, न संसाधन; 12 घंटे के भीतर 2 नवजातों की मौत

बदायूं में सरकारी अस्पताल की लापरवाही सामने आई है। जहां डॉक्टर और संसाधनों की कमी के चलते 12 घंटे के भीतर 2 नवजातों ने दम तोड़ दिया।

बदायूं के जिला अस्पताल में न डॉक्टर, न संसाधन; 12 घंटे के भीतर 2 नवजातों की मौत
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,बदायूंTue, 11 Jun 2024 09:53 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के बदायूं में सरकारी अस्पताल की लापरवाही सामने आई है। जहां डॉक्टर और संसाधनों की कमी से 2 नवजातों ने एसएनसीयू में दम तोड़ दिया। सोमवार आधी रात जहां उझानी की रहने वाली प्रेमवती के नवजात की मौत हो गई। वहीं, मंगलवार को कुंती के नवजात को भी इलाज नहीं मिलने से दम तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक रात में ड्यूटी पर कोई नहीं था जिससे 2 बच्चों को समय से इनलाज नहीं मिल सका। 

यूपी के सरकारी अस्पतालों का खस्ताहाल है। अस्पताल में न डॉक्टर मिलते हैं और न दवाईयां। जिसके चलते आए दिन सरकारी अस्पताल में मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ती है। नया मामला बदायूं के जिला महिला अस्पताल से सामने आया है। जहां एसएनसीयू में डॉक्टरों और संसाधनों की कमी के कारण 2 नवजातों ने दम तोड़ दिया। सोमवार की आधी रात इस्लामनगर की रहने वाली कुंती के नवजात को समय से इलाज नहीं मिला। रात में किसी डॉक्टर की ड्यूटी न होने के कारण उसे समय से उपचार नहीं मिला सका और उसकी मौत हो गई। वहीं, मंगलवार दोपहर उजानी की रहने वाली प्रेमवती के नवजात ने वेंटिलेटर नहीं मिलने से दम तोड़ दिया। 12 घंटे के भीतर दो नवजातों की मौत से अस्पताल में हड़कंप मच गया। वही परिजनों का कहना है कि डॉक्टर और संसाधन न होने के कारण उनके मासूमों की जान चली गई।