ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश18 पार वालों को लगेगी बूस्टर डोज, सीएम योगी ने तेजी लाने के दिए निर्देश

18 पार वालों को लगेगी बूस्टर डोज, सीएम योगी ने तेजी लाने के दिए निर्देश

उच्चाधिकारियों के साथ टीम-9 की बैठक में सीएम योगी ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा को लेकर हमें खासतौर से सतर्क रहना होगा। उन्होंने कोविड टीकाकरण अभियान की प्रगति को संतोषजनक बताया।

18 पार वालों को लगेगी बूस्टर डोज, सीएम योगी ने तेजी लाने के दिए निर्देश
लखनऊ। विशेष संवाददाताSat, 21 May 2022 07:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 18 वर्ष से अधिक आयु वालों को बूस्टर डोज दिए जाने की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बूस्टर डोज के महत्व और बूस्टर टीकाकरण केंद्रों के बारे में आम लोगों को जागरूक करने को भी कहा है। मुख्यमंत्री ने यह निर्देश शनिवार को उच्चाधिकारियों के साथ टीम-9 की बैठक में दिए।

सीएम ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा को लेकर हमें खासतौर से सतर्क रहना होगा। उन्होंने कोविड टीकाकरण अभियान की प्रगति को संतोषजनक बताया। मुख्यमंत्री को बताया गया कि 32 करोड़ 31 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण के साथ ही 18 से अधिक आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि 91.22 फीसदी से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी हैं। वहीं 15-17 आयु वर्ग के 96 फीसदी किशोरों और 12 से 14 आयु वर्ग के 80 प्रतिशत से अधिक बच्चों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है। पात्र लोगों को टीके की दूसरी खुराक समय से दिए जाने के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिए।

प्रदेश में 123 कोरोना केस मिले

प्रदेश में वर्तमान में कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या 874 है। विगत 24 घंटों में 01 लाख 07 हजार से अधिक टेस्ट किए गए और 123 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 152 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाये जाने की व्यवस्था प्रभावी ढंग से लागू की जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें