DA Image
30 अक्तूबर, 2020|7:16|IST

अगली स्टोरी

हाथरस केस : जेल में बंद आरोपी के आठ दोस्तों के घर पहुंची CBI, जानिए क्या पूछे सवाल 

17th day of cbi investigation in hathras gangrape case cbi reached home of eight friends of accused

हाथरस में कथित गैंगरेप की सीबीआई टीम लगातार जांच पड़ताल में जुटी है। गुरुवार को सीबीआई का एक दस्ता करीब ग्यारह बजे बूलगढ़ी गांव पहुंच गया। अधिकारियों ने एक आरोपी के आठ दोस्तों के घर जाकर उनकी उम्र के बारे में तस्दीक की, क्योंकि एक आरोपी की उम्र स्कूल के रिकार्ड में दो लिखी हुई है। 

बूलगढ़ी की युवती के साथ गैंगरेप की वारदात व हत्या के मामले में चार आरोपी जिला कारागार अलीगढ़ में बंद हैं। 17 दिन से लगातार सीबीआई इस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। इस मुकदमे से जुड़े हर सख्स से सीबीआई कई कई बार पूछताछ कर चुकी है। तमाम पुलिसकर्मियों के बयान लिए जा चुके हैं। इस बीच सीबीआई के हाथ जब एक आरोपी की हाईस्कूल की अंक तालिका लगी तो उसमें वह नाबालिग है। दिसंबर माह में वह पूरे 18 साल का होगा। बताया जाता है कि जब सीबीआई ने प्राइमरी स्कूल में जाकर उम्र के बारे में पड़ताल की तो वहां आरोपी की दो जन्म तिथि दर्ज निकली। सीबीआई ने स्कूल के रजिस्टर को अपने कब्जे में कर लिया है। गुरुवार को सीबीआई ने खेत मालिक छोटू से बातचीत की। उससे उसकी उम्र के बारे में जानकारी की। इस तरह से टीम के तीन सदस्य गांव के आठ लोगों के घर पड़ताल करने के लिए पहुंचे, क्योंकि गांव के बच्चे प्राइमरी स्कूल में ही पढ़ते थे। बताया जाता है कि सीबीआई यह जानने की कोशिश में है कि उसके हाथ जो एक आरोपी की अंक तालिका लगी है वह सही है या नहीं। लिहाजा टीम ने कई घंटो तक लगातार गांव में ही पड़ताल की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:17th day of CBI investigation in Hathras gangrape case CBI reached home of eight friends of accused in jail know what questions asked