ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशउत्तर प्रदेश: राज्य भर में खुलेंगी शराब की 1500 नई दुकानें

उत्तर प्रदेश: राज्य भर में खुलेंगी शराब की 1500 नई दुकानें

प्रदेशभर में शराब की दुकानों की संख्या बढ़ाई जा रही है। पिछले तीन चरणों में शराब की जिन दुकानों के लिए कोई आवेदन नहीं आया, उन दुकानों को अब कई हिस्सों में तोड़कर नई दुकानें खोली जाएंगी। इस तरह...

उत्तर प्रदेश: राज्य भर में खुलेंगी शराब की 1500 नई दुकानें
हिन्दुस्तान,प्रयागराजWed, 01 Jul 2020 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेशभर में शराब की दुकानों की संख्या बढ़ाई जा रही है। पिछले तीन चरणों में शराब की जिन दुकानों के लिए कोई आवेदन नहीं आया, उन दुकानों को अब कई हिस्सों में तोड़कर नई दुकानें खोली जाएंगी। इस तरह प्रदेशभर में 1500 नई दुकानें हो जाएंगी। अकेले प्रयागराज में 86 नई दुकानें हो जाएंगी।

आबकारी विभाग शराब की हर दुकान का कोटा निर्धारित करता है। लेकिन तमाम दुकानों में कोटे के सापेक्ष आय नहीं हो पाती है। ऐसे में इन दुकानों को लेकर लोग लॉटरी में आवेदन नहीं करते हैं। इस बार प्रयागराज जिले में ऐसी 36 दुकानें रह गई हैं। जबकि प्रदेश में लगभग 250 दुकानों के लिए किसी ने आवेदन नहीं किया है। इसलिए आबकारी विभाग ने इन दुकानों को कई हिस्सों में बांटने का आदेश दिया है। साथ ही प्रत्येक दुकान के कोटे को कम करने का आदेश दिया है।

नई दुकानों का महीने का 25 से 50 लीटर शराब बिक्री तक का कोटा तय किया जाएगा जिससे यहां से बिक्री हो सके और आगे परेशानी न हो। जिला आबकारी अधिकारी संदीप बिहारी मोडवेल ने बताया कि इसके लिए आदेश आ चुका है। नई दुकानों को खुलवाने के लिए नए सिरे से कार्रवाई की जा रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें