ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशटला बड़ा हादसा: मदरसे पर गिरा हाईटेंशन तार, 21 छात्र झुलसे-VIDEO

टला बड़ा हादसा: मदरसे पर गिरा हाईटेंशन तार, 21 छात्र झुलसे-VIDEO

अमरोहा में जर्जर बिजली की लाइन और अफसरों की लेटलतीफी के चलते कांकर सराय गांव में बड़ा हादसा हुआ। मदरसे से होकर गुजर रही बिजली की जर्जर लाइन का तार मदरसे को छू गया, जिससे मदरसे में रह रहे 21 छात्र...

टला बड़ा हादसा: मदरसे पर गिरा हाईटेंशन तार, 21 छात्र झुलसे-VIDEO
अमरोहा। लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 13 Aug 2018 11:25 AM
ऐप पर पढ़ें

अमरोहा में जर्जर बिजली की लाइन और अफसरों की लेटलतीफी के चलते कांकर सराय गांव में बड़ा हादसा हुआ। मदरसे से होकर गुजर रही बिजली की जर्जर लाइन का तार मदरसे को छू गया, जिससे मदरसे में रह रहे 21 छात्र झुलस गए। घटना से गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों की मदद से पुलिस और प्रशासन ने बच्चों को जिला अस्पताल भर्ती कराया। घटना की जानकारी मिलते ही डीएम हेमंत कुमार और एसपी सुधीर कुमार सिंह जिला अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों से बात कह इलाज करवाया। लेकिन बिजली अफसर बच्चों का हाल तक जानने नहीं पहुंच पाए। डॉक्टरों ने बच्चों की हालत खतरे से बाहर बतलाई है।

हादसा अमरोहा देहात थाना क्षेत्र के गांव कांकर सराय स्थित मदरसा हातिम उल उलूम में रविवार शाम करीब साढ़े चार बजे का बतलाया गया है। मदरसे के ऊपर से हाईटेंशन बिजली की लाइन गुजर रही है। ग्रामीणों के मुताबिक लाइन इस तरह ढीली है कि मदरसे की छत को छू रही है। रविवार की शाम चार बजे मदरसे के छात्र नीचे फर्श पर बैठ कर पढ़ाई कर रहे थे। उधर हाईटेंशन लाइन का तार गीला था तथा छत भी गीली थी। तार छत से टच होने और मदरसे की छत गीली होने के कारण करंट पूरे मदरसे में प्रवाहित हो गया। जिसके कारण पढ़ाई कर रहे 21 छात्रों को करंट लग गया। बच्चे झुलस गए। गांव में हड़कंप मच गया। सरकारी एंबुलेंस से बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सूचना पर थानेदार राजीव शर्मा थाना पुलिस के साथ जिला अस्पताल पहुंचे और अफसरों को जानकारी दी। सूचना मिलते ही डीएम हेमंत कुमार, एसपी सुधीर कुमार सिंह, एएसपी बृजेश सिंह, सीएमओ डा.रमेश चंद्र शर्मा और सीएमएस डा.राम निवास जिला अस्पताल पहुंचे। उधर घटना से गांव में बिजली अफसरों को लेकर गहरा रोष है। ग्रामीणों ने कहा कि कई बार बिजली की लाइन को मदरसे से दूर करने की मांग की जा चुकी है। बकौल ग्रामीण बिजली की लाइन जर्जर हो चुकी है, बावजूद इसके कोई सुनवाई नहीं होती है।

अमरोहा के डीएम हेमंत कुमार ने बताया कि मदरसे के पास गुजर रही बिजली की लाइन के दीवार से टकराने के कारण 21 बच्चों को करंट लगा था, करंट से झुलसे सभी बच्चे ठीक हैं। बच्चों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें