DA Image
25 मई, 2020|12:37|IST

अगली स्टोरी

रेलवे की तैयारियां तेज, 15 अप्रैल से ट्रेनें चलाने का शेड्यूल रेलवे बोर्ड भेजा

train

अगर 15 से ट्रेनें चलती हैं तो गोरखपुर से पहले दिन गोरखधाम और एलटीटी एक्सप्रेस समेत चार ट्रेनें रवाना होंगी। दूसरे दिन छह और तीसरे आठ ट्रेनें चलाई जाएंगी। एक सप्ताह के अंदर गोरखपुर से चलने वाली सभी ट्रेनें पहले की तरह चलने लगेंगी। 

पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर परिचालन विभाग ने रेलवे बोर्ड को अपने शुरूआती एक सप्ताह का टाइम बनाकर भेज दिया है। ऐसे में अगर बोर्ड 15 अप्रैल से ट्रेनों को चलाने की मंजूरी देता है तो गोरखपुर जंक्शन से सबसे पहले हिसार तक जाने वाली गोरखधाम, एलटीटी तक जाने वाली एलटीटी एक्सप्रेस, प्रयागराज तक जाने वाली चौरीचौरा और लखनऊ तक जाने वाली गोमती एक्सप्रेस चलाई जाएगी। इसके बाद 16 अप्रैल को छह फिर 17 को आठ ट्रेने चलाई जाएंगी। एक सप्ताह के अंदर सभी ट्रेनें शुरू कर दी जाएंगी। 
दरअसल, 22 मार्च से ही ट्रेनों का संचलन बंद है। ऐसे में कई ट्रेनों की रेक दूसरे स्टेशनों पर फंसी हुई हैं। अगर 15 अप्रैल से ट्रेनों को चलाने का फैसला होता है तो एनई रेलवे गोरखपुर समेत अपने प्रमुख स्टेशनों से कौन-कौन सी ट्रेनें कहां के लिए चला पाएगा, इसी को लेकर परिचालन विभाग ने शेड्यूल बनाया है। 

ट्रेनों की हो रही है आनलाइन बुकिंग 
ट्रेनों में सीट की आनलाइन बुकिंग चल रही है। बुकिंग भी ठीक-ठाक चल रही है। दिल्ली, लखनऊ, दुर्ग, मुम्बई, कोलकाता, इलाहाबाद स्टेशनों की बुकिंग चल रही है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:15 April 2020 train running Railway preparations start NER sent train schedule railway board Gorakhdham LTT Chaurichora Gotami Express