ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशVIDEO: कानपुर में 97 ईवीएम खऱाब, सांसद का वोट कटा, राज्यसभा में उठाएंगे मामला

VIDEO: कानपुर में 97 ईवीएम खऱाब, सांसद का वोट कटा, राज्यसभा में उठाएंगे मामला

निकाय चुनाव में मतदान में सुबह से ही छुटपुट झगड़ों की सूचनाएं आने लगीं। तीन- चार केन्द्रों में पर एक ही पार्टी पर वोट जाने की शिकायत को लेकर प्रत्याशियों या उनके समर्थकों ने हंगामा किया। पुलिस मौके पर...

उन्नाव के शुक्लागंज नगर पंचायत में बंपर मतदान को उमड़ी भीड़।
1/ 2उन्नाव के शुक्लागंज नगर पंचायत में बंपर मतदान को उमड़ी भीड़।
बिल्हौर नगर पालिका में हो रहे मतदान को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिला। वृद्ध दादी को कंधे पर लादकर पहुंचाया मतदान केंद्र।
2/ 2बिल्हौर नगर पालिका में हो रहे मतदान को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिला। वृद्ध दादी को कंधे पर लादकर पहुंचाया मतदान केंद्र।
लाइव टीम,कानपुरThu, 23 Nov 2017 07:25 AM
ऐप पर पढ़ें

निकाय चुनाव में मतदान में सुबह से ही छुटपुट झगड़ों की सूचनाएं आने लगीं। तीन- चार केन्द्रों में पर एक ही पार्टी पर वोट जाने की शिकायत को लेकर प्रत्याशियों या उनके समर्थकों ने हंगामा किया। पुलिस मौके पर पहुंची और समझा बुझाकर मामला शांत कराया। कुछ जगहों पर पुलिस को लाठी भी चटकानी पड़ी। दोपहर 3 बजे तक 110 वार्डों में कुल 45.63 फीसदी मतदान हुअा। सबसे ज्यादा ईवीएम खराब निकलने की शिकायत अाईं। जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह  मुताबिक कुल 97 ईवीएम खराब होने के मामले सामने अाए हैं। इन्हें तत्काल बदला गया। ईवीएम खराब होने से कुछ जगह मतदान कुछ देर के लिए प्रभावित रहा। जेके कालोनी के बाल निकेतन स्कूल मतदान केन्द्र में ईवीएम को लेकर खूब बवाल हुआ।

बटन कोई भी दबाओ वोट एक पार्टी को 
वार्ड 63 विंदेश्वरी इंटर कॉलेज राजीव नगर और उससे थोड़ी दूर मछरिया गढ़ी के मछरिया प्राथमिक विद्यालय में लोगों ने हंगामा काटा। उनका आरोप था कि मशीन में बटन कोई भी दबा दें वोट एक ही पार्टी को जा रहा है । दोनों मतदान केंद्रों पर लोगों ने नारेबाजी कर हंगामा करना शुरू कर दिया। लगभग एक घंटे तक मतदान रोका गया। एसओ नौबस्ता मनोज रघुवंशी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने भीड़ को समझाने की कोशिश की मगर भीड़ के न मानने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर करना पड़ा। थोड़ी देर बाद स्थिति सामान्य हो सकी। बंबईया हाता धर्मशाला और हर्ष नगर पेट्रोल पंप के पास भी भीड़ ने हंगामा किया। मौजूद लोगों का आरोप था कि बटन कोई भी दबाया जाए वोट एक ही पार्टी को जा रहा है। बंबईया हाता में एक घंटे के लिए मतदान रोका गया। प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे वहां के पीठासीन अधिकारी से भी पूछताछ की गई। इधर हर्ष नगर में पुलिस ने लोगों का दिमाग डायवर्ट करने के लिए पर्चियों को आधार बनाया। उन्होंने पर्चे वाला कार्टन जब्त कर लिया।

मतदान तो होगा आप लिखित में शिकायत करें 
पशुपति नगर स्थित आर्यावर्त इंटर कालेज में वोट डालने गए कई लोगों के नाम कटे हुए थे। जिससे वह वोट नहीं डाल सके। इसके अलावा ईवीएम मशीन खराब निकली। इस बात को लेकर प्रत्याशी रश्मि तिवारी, उनके पति सरन तिवारी और काजल किरन ने हंगामा करते हुए वोटिंग रुकवा दी। सूचना पर एडीएम सिटी धर्मेन्द्र सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाने की कोशिश की मगर गुस्साई भीड़ मानने को तैयार नहीं था। माहौल खराब होता देख डीएम सुरेन्द्र सिंह, एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। डीएम ने उत्पात फैलाने वालों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि मतदान तो होगा ही। आपको अगर शिकायत करनी है तो लिखित में चुनाव आयोग को करें। डीएम के गुस्साने पर लोग काबू में आए। डीएम ने कहा कि अगर आप नहीं मानेंगे तो कड़े कदम उठाने पर मजबूर हो जाऊंगा। थोड़ी देर बाद वहां भी स्थिति सामान्य हुई और वोटिंग शुरू हो सकी।

सांसद का वोट कटा

सपा से राज्य सभा सांसद चौधरी सुखराम सिंह यादव का नाम मतदाता सूची से गायब हो गया। मतदान केंद्र से बिना वोट डाले वापस लौटना पड़ा। उन्होंने कहा कि मताधिकार छीने जाने का मामला वह राज्यसभा में उठाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें