13 people died in storm related incidents in Uttar Pradesh aid announced - UP : आंधी-तूफान से जुड़ी घटनाओं में 13 लोगों की मौत, सहायता राशि की घोषणा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP : आंधी-तूफान से जुड़ी घटनाओं में 13 लोगों की मौत, सहायता राशि की घोषणा

bhagalpur region  one died and many people injured due to heavy thunderstorm and torrential rains an

उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान से जुड़ी घटनाओं में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी। प्रदेश राहत आयुक्त के कार्यालय ने शुक्रवार को बताया कि एक व्यक्ति घायल हुआ है जबकि 22 मवेशी भी आंधी की भेंट चढ गये। राज्य भर में 93 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त जी एस प्रियदर्शी ने भाषा को बताया कि सिद्धार्थनगर में सबसे अधिक चार लोगों की मौत हुई । देवरिया में तीन और बलिया में दो लोगों की जान गयी।  उन्होंने बताया कि अयोध्या, लखीमपुर खीरी, कुशीनगर और सोनभद्र में एक एक व्यक्ति के मारे जाने की खबर है। अधिकारियों ने बताया कि सभी मौतें 12 जून बुधवार को आयी आंधी में हुईं। 

मौसम विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश में 16 जून को कहीं कहीं आंधी-पानी आने का पूर्वानुमान जताया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 15 और 16 जून को कुछ जगहों के लिए इस तरह का अनुमान जताया गया है।  इस बीच, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंधी-तूफान तथा आकाशीय बिजली से जुड़ी घटनाओं में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं। 

यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सम्बन्धित जनपदों के जिलाधिकारियों को प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं । उन्होंने कहा कि इस दैवीय आपदा के प्रत्येक मृतक के आश्रितों को चार लाख रुपए की सहायता राशि तत्काल प्रदान की जाए । योगी ने कहा कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार प्रभावितों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद की जाएगी। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को जन हानि, पशु हानि एवं मकान क्षति से प्रभावित व्यक्तियों को राज्य आपदा मोचक निधि के दिशा-निर्देशों के अनुरूप वित्तीय मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।  उन्होंने कहा कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:13 people died in storm related incidents in Uttar Pradesh aid announced