DA Image
5 दिसंबर, 2020|5:16|IST

अगली स्टोरी

फर्जी फेसबुक प्रोफाइल से ठगी करने वाले नाइजीरियन बंटी बबली के 12 मददगार चिह्वित

विदेशी नागरिकों की फेसबुक पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर भारत में युवक-युवतियों को अपने जाल में फंसाकर ठगी करने वाले नाइजीरियन बंटी-बबली के 12 मददगारों को एसटीएफ ने चिह्नित किया है। इनमें दो लोग लखनऊ के है और गोमतीनगर के रहने वाले हैं।

ये लोग नाइजीरियन ठगों के चंगुल में फंसे युवक-युवतियों से मिलने वाली रकम अपने बैंक खातों में जमा करवाते थे, फिर इन्हें ठगों को देते थे। इसके बाद ये लोग कमीशन लेते थे। एसटीएफ इनकी तलाश कर रही है। ये लोग मोबाइल बंद कर फरार है। 

एसटीएफ ने शनिवार को दिल्ली के निहालपुर निवासी थियाम बल्डे और उसकी प्रेमिका अश्हातु को गिरफ्तार किया है। इन दोनों ने एक महिला डॉक्टर समेत कई लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया था। एसटीएफ के प्रभारी एसएसपी विशाल विक्रम सिंह के मुताबिक दोनों लोगों ने खुलासा किया था कि करोड़ों की ठगी की रकम ये लोग यहीं रहने वालों के बैंक खातों में जमा करवाते थे, ताकि युवक-युवतियों को ठगी का शक न हो। इसके लिये इन लोगों ने अपने एजेन्ट के माध्यम से कई लोगों से सम्पर्क कर रखा था। इन लोगों ने अपना बैंक खातों का नम्बर उन्हें दे रखा था। इसमें कुछ ऐसे लोग थे जिन्होंने फर्जी पते और आईडी से भी खाते बैंक में खुलवा रखे हैं।

इनके 12 मददगारों को चिह्नित कर लिया गया है। इसमें दो युवक गोमतीनगर के है। रविवार की वजह से बैंक के अफसरों से इनके खातों का ब्योरा नहीं निकलवाया जा सका है। सोमवार को बैंक में पड़ताल की जायेगी। दावा किया जा रहा है कि इसमें कई और लोगों की गिरफ्तारी होगी। उधर एसटीएफ ने इन दोनों ठगों की गिरफ्तारी की सूचना इनके दिल्ली स्थित दूतावास में भी भेज दी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:12 helpers of Nigerian Bunty Babli who cheated on fake Facebook profile lucknow up