ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहिज्बुल आतंकी को एटीएस की 12 दिन की रिमांड पर भेजा 

हिज्बुल आतंकी को एटीएस की 12 दिन की रिमांड पर भेजा 

महाराजंगज की एक स्थानीय अदालत ने तीन दिन पहले पकड़े गए हिज्बुल मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकवादी नसीर अहमद को उत्तर प्रदेश एटीएस को 12 दिन की रिमांड पर दे दिया गया है। एटीएस अब उसे लखनउ लाकर पूछताछ...

हिज्बुल आतंकी को एटीएस की 12 दिन की रिमांड पर भेजा 
लखनऊ, एजेंसीTue, 16 May 2017 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराजंगज की एक स्थानीय अदालत ने तीन दिन पहले पकड़े गए हिज्बुल मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकवादी नसीर अहमद को उत्तर प्रदेश एटीएस को 12 दिन की रिमांड पर दे दिया गया है। एटीएस अब उसे लखनउ लाकर पूछताछ करेगी।

आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू कश्मीर के रामबन जिले के बनिहाल में रहले वाले नसीर अहमद उर्फ सादिक (34) को 13 मई को महाराजगंज की सोनौली चौकी से सशस्त्र सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) ने गिरफ्तार किया था। अधिकारी के मुताबिक वर्ष 2002—03 में हिज्बुल मुजाहिदीन के साथ जुड़ा नसीर कश्मीर के बनिहाल से पाकिस्तान गया था और वह कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल है। उसने पाकिस्तान में तीन महीने तक एके-47, एके-56 और एसएलआर गन चलाने का प्रशिक्षण लिया था। वर्ष 2002 में उसे बनिहाल में सेना के साथ मुठभेड़ में गोली भी लगी थी। 

उन्होंने बताया कि नसीर ने वर्ष 2009 में पाकिस्तान के गुजरात जिले में आशा नईम नामक महिला से शादी की थी और उसी के पते पर पासपोर्ट हासिल किया था।

अधिकारी ने बताया कि नसीर पाकिस्तान के फैसलाबाद से शारजाह गया था। उसके बाद वहां से वह नेपाल की राजधानी काठमांडो पहुंचा था। वहां से वह एक अन्य व्यक्ति के साथ भारतीय सीमा में दाखिल होने की फिराक में था। वह व्यक्ति फिलहाल लापता है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें