DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपीः 11963 शिक्षकों का हुआ तबादला, आज से डाउनलोड करें आदेश

परिषदीय शिक्षकों के अंतर जनपदीय तबादले की लिस्ट बुधवार को सालभर की प्रक्रिया के बाद जारी हो गई। कुल 11963 शिक्षकों को मनचाहे जिले में ट्रांसफर मिला है। इनमें प्राथमिक विद्यालयों के सहायक अध्यापक की संख्या 8918 और प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक व उच्च प्राथमिक स्कूलों के सहायक अध्यापकों की संख्या 3045 है।

यूपी वालों को एयरटेल का तोहफा, इन 3 जगहाें पर शुरू की ब्रॉडबैंड सर्विस, 100 mbps तक होगी स्पीड

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ऑनलाइन ट्रांसफर प्रक्रिया का उद्घाटन किया। शिक्षक गुरुवार सुबह दस बजे से अपना तबादला आदेश डाउनलोड कर सकेंगे। पहली बार क्यूआर कोड के साथ ट्रांसफर आर्डर जारी किया जा रहा है ताकि किसी प्रकार के फर्जीवाड़े की आशंका न रहे। आवेदन करने वाले अध्यापक पैन संख्या और बैंक खाता संख्या का प्रयोग करते हुए स्वयं ही देख सकेंगे और अपने ट्रांसफर आदेश की प्रति डाउनलोड कर सकेंगे।

ट्रांसफर के लिए 13 जून को शासनादेश जारी हुआ था। शिक्षकों से 15 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे। प्राप्त आवेदन पत्रों पर जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने काउंसिलिंग कराते हुए सत्यापन किया। 37396 शिक्षकों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। जिनका सत्यापन होने के बाद 31513 आवेदन ही सही मिले। सत्यापन के बाद अध्यापकों की सूची जारी की गई और ई-मेल से आपत्ति मांगी गई। ट्रांसफर के लिए प्राथमिक विद्यालय के 40766 और प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक व उच्च प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापकों के 6719 पद उपलब्ध थे। आपत्तियों के निस्तारण के लिए मंडल स्तर पर समिति गठित की गई थी।

कई जिलों के शिक्षकों को नहीं मिला ट्रांसफर का लाभ
जिन जिलों में स्वीकृत पदों की तुलना में 15 प्रतिशत से अधिक पद खाली है वहां के शिक्षकों का दूसरे जिले में ट्रांसफर नहीं हुआ है। भदोही, प्रतापगढ़, कानपुर नगर, इटावा, सुल्तानपुर में प्राथमिक स्कूलों से सहायक अध्यापकों का और चंदौली, मुजफ्फरनगर, संभल, रायबरेली, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, औरैया, सीतापुर, पीलीभीत, हरदोई, कुशीनगर, बदायूं, श्रावस्ती, कासगंज, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, सोनभद्र, शाहजहांपुर व लखीमपुर खीरी से उच्च प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों का ट्रांसफर नहीं हुआ है। भारत सरकार द्वारा चिह्नित प्रदेश के आठ एस्पिरेशनल जनपदों सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती, बहराइच, सोनभद्र, चंदौली, फतेहपुर, चित्रकूट, बलरामपुर से भी किसी शिक्षक को दूसरे जनपद में नहीं भेजा गया है। हालांकि यदि कोई शिक्षक इन जिलों में जाना चाहता था तो उसे ट्रांसफर का लाभ दिया गया है।

देखिए VIDEO, कपड़ों के बीच छिपे सांप ने कैसे ली किशोर की जान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:11963 council teachers transfered in uttar pradesh download transfers order