ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबरेली: बाइक से खेत जा रहे युवक पर गिरी 11000 की केवीए लाइन, ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर दो घंटे किया हाईवे जाम

बरेली: बाइक से खेत जा रहे युवक पर गिरी 11000 की केवीए लाइन, ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर दो घंटे किया हाईवे जाम

बरेली में बाइक से खेत में जा रहे एक युवक पर 11000 केवीए की लाइन टूट कर गिर पड़ी। जिससे उसकी मौत हो गई, जबकि वहां एक अन्य युवक ने भाग कर जान बचाई। युवक की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को हाईवे पर...

बरेली: बाइक से खेत जा रहे युवक पर गिरी 11000 की केवीए लाइन, ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर दो घंटे किया हाईवे जाम
संवाददाता,मीरगंजSat, 16 Oct 2021 05:38 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बरेली में बाइक से खेत में जा रहे एक युवक पर 11000 केवीए की लाइन टूट कर गिर पड़ी। जिससे उसकी मौत हो गई, जबकि वहां एक अन्य युवक ने भाग कर जान बचाई। युवक की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को हाईवे पर रखकर जाम लगा दिया। ग्रामीण बिजली अधिकारियों को मौके पर बुलाने पर अड़ गए और शव को हाईवे पर रखकर जाम लगा दिया। 

पुलिस ने हाईवे पर रखे शव को हटाने का प्रयास किया तो ग्रामीण भिड़ गए और पथराव किया। पुलिस ने लाठीचार्ज कर ग्रामीणों को खदेड़ दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। गांव पैगानगरी निवासी विजय गंगवार पुत्र बिहारी लाल गंगवार शुक्रवार की सुबह 7 बजे घर से बाइक से खेत पर जा रहे थे। चकरोड पर जाते समय जंगल से निकल रही 11000 केवीए की बिजली लाइन का तार टूट कर विजय के ऊपर गिर गया। 

हाईटेंशन बिजली का करंट लगने से विजय गंगवार (28) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं खेत में शौच कर रहे दिव्यांग प्रेमपाल ने विजय गंगवार के शरीर से धुंआ निकलता देख वहां से भाग निकला। प्रेमपाल ने गांव में घटना की सूचना दी, ग्रामीणों ने बिजली कर्मचारियों को घटना की सूचना देकर सप्लाई बंद करने के लिये कहा लेकिन सप्लाई बंद नहीं हुई। 

आक्रोशित ग्रामीण विजय के शव को उठाकर गांव से दो किमी दूर हाईवे पर ले गए, बरेली-दिल्ली वाली लेन पर शव रखकर जाम लगा दिया। सूचना पर एसओ दयाशंकर फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने रामपुर-बरेली लेन पर भी जाम लगाने का प्रयास किया। जिसके बाद ग्रामीण बिजली अधिकारियों को मौके पर बुलाने पर अड़ गए। सूचना पर एसओ फतेहगंज पश्चिमी, एसओ शाही पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे।

एसडीएम ने दिया निलंबन का आश्वासन

हंगामे की सूचना मिलने पर एसडीएम मौके पर पहुंच गए। एसडीएम ने मृतक के परिजनों से वार्ता की। एसडीएम ने बिजली निगम के लापरवाह अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने, मृतक के आश्रितों को आर्थिक मदद दिलाने एवं दोषी बिजली अधिकारियों को निलंबित कराने का आश्वासन दिया। 

बात बनती देखकर कुछ लोगों ने 50 लाख का मुआवजा मिलने पर ही शव उठाने की मांग कर स्थिति को बिगाड़ दिया। वहीं मृतक के भाई कैलाश गंगवार ने बिजली कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया। भाई का आरोप है कि बिजली का टूटा तार छू जाने से उनके भाई की मौके पर मौत हो गई। घटना की सूचना देने के बाद भी कर्मचारियों ने सप्लाई बंद नहीं की।

एसओ मीरगंज दयाशंकर ने कहा, 'मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने लापरवाह बिजली कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। हाइवे पर जाम लगाकर हंगामा करने वालों को चिंहित कर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें