DA Image
30 मई, 2020|7:42|IST

अगली स्टोरी

योगी सरकार ने आखिर यूपी के 15 जिलों के हॉटस्पॉट को क्यों किया सील ? ये है वजह

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में 15 जिलों के हॉटस्पॉट को पूरी तरह सील करने का आदेश दिया है। इस फैसले के मुताबिक, इन 15 जिलों के हॉटस्पॉट पूरी तरह से बंद होंगे। जहां पर लोग घर से बाहर नहीं निकल सकेंगे चाहे वह घर से बाहर दूध, दवाई लेने ही क्यों ना जाना हो। बताया जा रहा है कि इस दौरान बॉर्डर सील होंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आर.के. तिवारी ने बताया कि  प्रदेश के 15 जिलों में कोरोना का लोड काफी हाई है इसलिए प्रभावित क्षेत्रों को सील करने के निर्देश दिए गए हैं। वहां 100 फीसदी होम डिलीवरी सुनिश्चित की जाएगी, वहां केवल स्वास्थ्य विभाग और होम डिलीवरी करने के अलावा कोई और नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा कि सामुदायिक प्रसार (Community spread) को रोकने के लिए किया जा रहा है क्योंकि यहां मामले काफी ज्यादा हैं। इन जिलों में नोएडा, गाजियाबाद, शामली, मेरठ, लखनऊ, आगरा, सहारनपुर शामिल हैं।

ये जिले होंगे सील
आज रात 12 बजे के बाद लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, सीतापुर, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, बस्ती, सहारनपुर और महाराजगंज पूरी तरह सील हो जाएंगे। यह बंद 15 अप्रैल तक रहेगा।

क्या खुलेगा और क्या हो जाएगी बंद
सिर्फ डॉक्टर और पुलिसकर्मी ही काम पर जा सकेंगे। इसके अलावा अभी तक खुल रहे एटीएम, बैंक, दूध की दुकान, दवा की दुकान अब बंद रहेगी।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:why-did-the-yogi-government-seal-the-hotspots-of-15-districts-lucknow-gautam-budh-nagar-ghaziabad-agra-kanpur-varanasi-shamli-meerut-sitapur-bareilly-bulandshahar-firozabad-basti-saharanpur-maharajganj-of-up