ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रयुवाओं ने आर्थिक आधार पर आरक्षण मांगा

युवाओं ने आर्थिक आधार पर आरक्षण मांगा

जातिगत आरक्षण समाप्त करने को लेकर भारत बंद के समर्थन में मंगलवार को जिले भर में जगह-जगह जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान बंद के समर्थन में युवाओं ने शांतिपूर्ण तरीके से दुकानें भी बंद कराई।...

युवाओं ने आर्थिक आधार पर आरक्षण मांगा
सोनभद्र। हिन्दुस्तान टीमTue, 10 Apr 2018 08:04 PM
ऐप पर पढ़ें

जातिगत आरक्षण समाप्त करने को लेकर भारत बंद के समर्थन में मंगलवार को जिले भर में जगह-जगह जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान बंद के समर्थन में युवाओं ने शांतिपूर्ण तरीके से दुकानें भी बंद कराई।  युवाओं ने जातिगत आधार पर दिए जा रहे आरक्षण व्यवस्था को  समाप्त किए जाने की मांग की। 

राबर्ट्सगंज नगर में जातिगत आरक्षण व्यवस्था को समाप्त कर आर्थिक आधार पर आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर भारत बंद के समर्थन में मंगलवार को युवाओं ने चाचा नेहरू पार्क  से जुलूस निकाला। युवाओं ने नगर में भ्रमण कर दुकानें बंद कराई तथा तहसील परिसर में प्रदर्शन किया। इस दौरान युवाओं ने प्रधानमंत्री को  सम्बोधित ज्ञापन तहसीलदार नंदलाल सिंह को ज्ञापन सौंपकर जातिगत आधार पर दिए जा रहे आरक्षण की व्यवस्था को समाप्त किए जाने की मांग की। इस दौरान छात्र नेता राजनरायन मिश्रा व धीरज पाण्डेय ने कहा कि गरीबी जाति देखकर नहीं आती। हर समाज में गरीब मौजूद हैं। इसलिए, अब संविधान में संशोधन कर आर्थिक आधार पर आरक्षण की व्यवस्था किए जाने का वक्त आ गया है। अन्यथा देश जातीय हिंसा के चपेट आ जाएगा, जिसका जिम्मेदार मौजूदा सरकार होगी। वर्तमान आरक्षण व्यवस्था मात्र दस वर्षों के लिए ही किया गया था, लेकिन उस वक्त के स्थिति परिस्थितियों के अनुसार दस-दस वर्ष के लिए आगे बढ़ता चला गया जिसके कारण प्रतिभाओं का हनन शुरु हो गया। इसे अब समाप्त कर आर्थिक आधार पर आरक्षण दिया जाय जिससे सर्व समाज के गरीब तबके का भला हो सके। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें