ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रयूथ कांग्रेस ने फूंका निजी कंपनी का पुतला

यूथ कांग्रेस ने फूंका निजी कंपनी का पुतला

बाहरी कंपनियों द्वारा जिले के युवाओं को रोजगार नहीं देने तथा उनके  शोषण के विरोध में बुधवार को यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राबर्ट्सगंज नगर के धर्मशाला चौक पर एकत्रित होकर कोरिया की एक प्राइवेट...

यूथ कांग्रेस ने फूंका निजी कंपनी का पुतला
सोनभद्र। निज संवाददाताWed, 21 Mar 2018 06:05 PM
ऐप पर पढ़ें

बाहरी कंपनियों द्वारा जिले के युवाओं को रोजगार नहीं देने तथा उनके  शोषण के विरोध में बुधवार को यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राबर्ट्सगंज नगर के धर्मशाला चौक पर एकत्रित होकर कोरिया की एक प्राइवेट कंपनी का प्रतिकात्मक पुतला दहन किया। सरकार से ऊर्जांचल में काम कर रहे सभी कंपनियों से स्थानीय लोगों को काम देने का ब्योरा तलब करने के साथ ही उनकी जांच कराकर कार्रवाई किए जाने की मांग की।

भारतीय युवा कांग्रेस के लोक सभा अध्यक्ष आशुतोष कुमार दुबे उर्फ आशू का कहना है कि ने कहा कि ऊर्जांचल में काम कर रही कंपनियों द्वारा स्थानीय युवाओं का हक मारा जा रहा है। जिले में बेरोजगारों की फौज है लेकिन यहां के युवाओं को रोजगार न देकर बाहरी लोगों को काम कर रही कंपनियां रोजगार दे रही हैं। स्थानीय युवाओं ने जब भी अपने हक के लिए आवाज उठायी उनकी बातों को दबा दिया गया। जिसे युवा कांग्रेस कत्तई बर्दास्त नहीं करेगा।

कहा कि उन सारे लोगों को चिन्हित करने का काम हम करेंगे, बाहरी कंपनियों ने ही यहां के लोगों के साथ छल किया। जिससे कारण ही 29 साल बाद भी यहां का अपेक्षित विकास नहीं हो सका। प्रदेश में सर्वाधिक बिजली पैदा करने वाले जिले का अधिकांश हिस्सा आज भी अंधेरे में है। लेकिन इस मुद्दे पर लंबे समय से न तो कोई जनप्रतिनिधि बोलने को तैयार है और ना है कोई अधिकारी कुछ करने को। इसी को लेकर युवा कांग्रेस ने कोरियाई कंपनी व ओवी कंपनियों का जो स्थानीय लोगों के अधिकार को छीनने का काम कर रही है उसका पुतला फूंका। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें