ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रभ्रष्टाचार उन्मूलन के लिए मिलकर करें कार्य

भ्रष्टाचार उन्मूलन के लिए मिलकर करें कार्य

एनटीपीसी की रिहंद परियोजना में केन्द्रीय सतर्कता आयोग के निर्देशों के अनुपालन में देश से भ्रष्टाचार को दूर करने के उद्देश्य से मंगलवार को सत्यनिष्ठा एवं ईमानदारी की प्रतिज्ञा के साथ सतर्कता जागरूकता...

भ्रष्टाचार उन्मूलन के लिए मिलकर करें कार्य
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रWed, 28 Oct 2020 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

एनटीपीसी की रिहंद परियोजना में केन्द्रीय सतर्कता आयोग के निर्देशों के अनुपालन में देश से भ्रष्टाचार को दूर करने के उद्देश्य से मंगलवार को सत्यनिष्ठा एवं ईमानदारी की प्रतिज्ञा के साथ सतर्कता जागरूकता सप्ताह का शुभारंभ किया गया। शुभारंभ अवसर पर परियोजना के प्रशासनिक भवन में मुख्य अतिथि कार्यकारी निदेशक (रिहंद) बालाजी आयंगर ने किया। उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा एवं ईमानदारी की प्रतिज्ञा दिलाई।

इस दौरान श्री आयंगर ने लोगों को सभी क्षेत्रों में ईमानदारी तथा कानून के नियमों का पालन, रिश्वत न लेना न देना तथा जनहित में कार्य करने के लिए सभी से आग्रह किया। उन्होने कहा कि हमारे देश की आर्थिक, राजनीतिक तथा सामाजिक प्रगति में भ्रष्टाचार एक बड़ी बाधा साबित होती है। उन्होने विश्वास जताया कि भ्रष्टाचार का उन्मूलन करने के लिए सभी संबन्धित पक्षों जैसे सरकार, नागरिकों तथा निजी क्षेत्र को एक साथ मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है । इसके लिए प्रत्येक नागरिक को सतर्क होना चाहिए तथा उसे हर समय सत्यनिष्ठा व ईमानदारी के उच्च मानक बनाए रखने के लिए वचनबद्ध होना चाहिए। साथ ही साथ भ्रष्टाचार के विरुद्ध संघर्ष में साथ देना चाहिए। इसी कड़ी में प्लांट परिसर में स्थित सेवा भवन में मुख्य महाप्रबंधक (ओएंडएम) एसी साहू ने अधिकारियों व कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा एवं ईमानदारी की शपथ दिलाई। अपर महाप्रबंधक (सतर्कता) मन्नालाल आश ने एनटीपीसी रिहंद कर्मचारियों एवं एसोसिएट्स के प्रतिनिधियों को भ्रष्टाचार उन्मूलन एवं परियोजना में होने वाले विभिन्न ऑनलाइन प्रतियोगिताओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि परियोजना में 27 अक्टूबर 2020 से 02 नवंबर 2020 तक मनाए जा रहे सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान एनटीपीसी कर्मचारियों एवं उनके परिजनों, सभी एसोसिएट्स, सीआईएसएफ़ कर्मियों व उनके परिजनों के साथ-साथ,आवासीय परिसर एवं उनके आस-पास के स्कूलों के बच्चों के बीच कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए विभिन्न ऑनलाइन प्रतियोगिताएँ आयोजित की जाएगी। इस मौके पर मुख्य महाप्रबंधक एसी साहू, महाप्रबंधकगण, अपर महाप्रबंधकगण, विभिन्न यूनियन एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ-साथ परियोजना के अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें