ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रजर्जर सड़क को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

जर्जर सड़क को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

जर्जर चोपन-कुरहुल मार्ग को लेकर कुरहुल गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार को गांव में प्रदर्शन किया। उन्होंने जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जर्जर संपर्क मार्ग की मरम्मत कराए जाने की मांग की।...

जर्जर सड़क को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रTue, 18 Jun 2019 10:19 PM
ऐप पर पढ़ें

जर्जर चोपन-कुरहुल मार्ग को लेकर कुरहुल गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार को गांव में प्रदर्शन किया। उन्होंने जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जर्जर संपर्क मार्ग की मरम्मत कराए जाने की मांग की। चेतावनी दी कि यदि शीघ्र जर्जर मार्ग की मरम्मत नहीं कराया गया तो वे आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि राबर्ट्सगंज ब्लाक के कुरहुल गांव को चोपन से जोड़ने वाले संपर्क मार्ग की हालत काफी जर्जर हो गई है। इस मार्ग पर दो-दो फिट के गड्ढे बन गए हैं। इससे लोगों का चलना दूभर हो गया है। चार पहिया वाहन तो दूर, बाइक, साइकिल व पैदल चलने वालों को भी आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि यह सड़क पिछले 10 सालों से ध्वस्त है। लगभग दो दशक पहले पीडब्ल्यूडी द्वारा इस सड़क का निर्माण कराया गया था। इसके बाद इस सड़क की तरफ किसी का ध्यान गया ही नहीं। इस सड़क से वर्तमान समय में मीतापुर गांव में पत्थर की खदान होने के कारण उसी मार्ग से उसकी ढुलाई हो रही है, जिससे सड़क की स्थिति और खराब हो गई है। उन्होंने बताया कि यह सडक कुरहुल, बघनारी, करगरा, मीतापुर आदि दर्जन भर गांवों को मुख्य मार्ग से जोड़ती है। इस सड़क से हजारों की संख्या में मजदूर ग्रामीण एवं बच्चे शिक्षा ग्रहण करने व रोजगार प्राप्त करने के लिए चोपन, राबर्ट्सगंज तक जाते हैं। इससे उन्हें आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने इस ओर जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए जर्जर सड़क की मरम्मत कराए जाने की मांग की है। इस मौके पर नंदलाल पाठक, दयाशंकर तिवारी, शंभू गुप्ता, अनिल दत्त पाठक, वीरेंद्र तिवारी, उदय नारायण सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें