ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रआंगनबाड़ी केन्द्र अधूरा होने से नाराज ग्रामीणों का प्रदर्शन

आंगनबाड़ी केन्द्र अधूरा होने से नाराज ग्रामीणों का प्रदर्शन

स्थानीय ब्लाक के बड़होर द्वितीय प्राथमिक विद्यालय में आंगनबाड़ी केन्द्र अधूरा होने से नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया। उन्होंने अधूरे पड़े आंगनबाड़ी केन्द्र का निर्माण कार्य पूर्ण कराए जाने...

आंगनबाड़ी केन्द्र अधूरा होने से नाराज ग्रामीणों का प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रFri, 17 Jan 2020 11:57 PM
ऐप पर पढ़ें

स्थानीय ब्लाक के बड़होर द्वितीय प्राथमिक विद्यालय में आंगनबाड़ी केन्द्र अधूरा होने से नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया। उन्होंने अधूरे पड़े आंगनबाड़ी केन्द्र का निर्माण कार्य पूर्ण कराए जाने की मांग की। चेतावनी दी कि यदि शीध्र निर्माण कार्य पूर्ण नहीं किया गया तो वे आंदोलन को बाध्य होंगे।

इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि बभनी ब्लाक में वर्ष 2017-18 में ग्रामीण अभियंत्रण सेवा विभाग द्वारा आधा दर्जन आंगनबाड़ी केन्द्रों का निर्माण कराया, लेकिन आंगनबाड़ी केन्द्रों का निर्माण कार्य अब भी अधूरा पड़ा हुआ है। वहीं केन्द्र को अब तक विभाग को हस्तांतरित भी नहीं किया गया। ग्रामीणों ने बताया कि बभनी सहित भवर, बरवे व बडहोर गाव में आगनबाड़ी केन्द्र का निर्माण कराया गया, लेकिन विभाग की लापरवाही के कारण आंगनबाड़ी केन्द्र का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हुआ। प्राथमिक विद्यालय बडहोर द्वितीय के प्रांगण मे बने केन्द्र का शौचालय का गड्ढा नहीं बनाया गया, जिस कारण आज भी परिसर में खुला गड्ढा है। ग्रामीणों ने कहा की गड्ढा दुर्घटना का कारण भी बन सकता है। ग्रामीण तशरीफ़, गुदुल खां, इबरार, महबूब, साबिर, कोहिनूर, करीम, हासिम, निशार ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए अधूरे आंगनबाड़ी केन्द्र का निर्माण कार्य पूर्ण कराकर शीध्र संचालित कराए जाने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें