ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

स्थानीय ब्लॉक क्षेत्र के कटौली गांव में लोक निर्माण विभाग की ओर से निर्माणाधीन सड़क में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किए जाने का आरोप लगा कर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। निर्माण कार्य की गुणवत्ता की...

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
दुद्धी। हिन्दुस्तान संवादThu, 18 Jan 2018 09:56 PM
ऐप पर पढ़ें

स्थानीय ब्लॉक क्षेत्र के कटौली गांव में लोक निर्माण विभाग की ओर से निर्माणाधीन सड़क में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किए जाने का आरोप लगा कर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच करवाने की मांग करते हुए गुणवत्तायुक्त सड़क बनवाने का अनुरोध जिलाधिकारी से किया। ठेकेदार पर कार्रवाई किए जाने का अनुरोध भी किया।

पिछले कुछ दिनों से पीडब्लूडी की ओर से इस सड़क का निर्माण कार्य चल रहा था। यह सड़क सेमरटोला मेन रोड रामलाल के घर से बृजमोहन के घर तक बनाई जा रही है। गुरुवार को निर्माण कार्य स्थल पर रामलखन, रामपति, महेश्वर, रघुनी, रामविलास, राजाराम, सीताराम, सत्यनारायण, छोटेलाल, राजकुमार, संतोष, अभिषेक, सुदामा, विनोद सहित अन्य कई ग्रामीण मौके पर पहुंचे और निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का प्रयोग किए जाने का आरोप लगा कर ठेकेदार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सड़क में डोलो स्टोन की जगह लोकल और घटिया सोलिंग का प्रयोग किया जा रहा है, जो जब दबाई जाएगी तो टूट जाएगी। ग्रामवासियों ने आरोप लगाया कि हम लोगों को स्टीमेट का पता नहीं होने से ग्रामीण क्षेत्रों में विभाग और ठेकेदार द्वारा मनमाना कार्य किया जाता है। गांव के ही अगरिया बस्ती में भी सड़क मनमाने तौर पर बन रही है। ग्रामप्रधान रामनरेश ने बताया कि अपने गांव में बन रहे विभिन्न संपर्क मार्गों के अगुणवत्तापूर्ण निर्माण को लेकर प्रार्थना पत्र जिलाधिकारी को तहसील दिवस पर दिया गया है। लेकिन अभी तक कोई जेई मामले की संज्ञान लेने नहीं आया है।

विदित हो कि पिछले रविवार को कटौली गांव में ही बन रहे एक घटिया सड़क निर्माण की शिकायत पर जिलाधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय ने एक अन्य संपर्क मार्ग कटौली पंचायत भवन के सामने से पूर्व मंत्री विजय सिंह गोंड़ तक लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाए लगभग दो किमी मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया था। सड़क में पर्याप्त मॉइस्चरिंग और सिलकोट / इमल्शन का न होना पाया था। सड़क गिट्टी की थिकनेस और तारकोल की मात्रा भी कम पाई गई थी। गुणवत्ता विहीन कार्य से नाराज डीएम ने भुगतान रोकने और संबंधितों के ऊपर कार्रवाई का निर्देश पीडब्लूडी के अधिशासी अभियंता देवपाल को दिया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें