ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रवन रक्षक संघ ने डीएफओ कार्यालय पर किया प्रदर्शन

वन रक्षक संघ ने डीएफओ कार्यालय पर किया प्रदर्शन

वनरक्षक संघ उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों ने सोमवार को प्रभागीय वनाधिकारी कार्यालय राबर्ट्सगंज पर प्रदर्शन किया। इसके बाद प्रभागीय वनाधिकारी से वार्ता कर मांची रेंज में तैनात वनरक्षक मोहनराम के...

वन रक्षक संघ ने डीएफओ कार्यालय पर किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रTue, 26 Mar 2019 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

वनरक्षक संघ उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों ने सोमवार को प्रभागीय वनाधिकारी कार्यालय राबर्ट्सगंज पर प्रदर्शन किया। इसके बाद प्रभागीय वनाधिकारी से वार्ता कर मांची रेंज में तैनात वनरक्षक मोहनराम के हत्यारों के खिलाफ कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की। साथ ही उनके परिजनों को 25 लाख रुपये अग्रेसिया धनराशि दिए जाने की मांग की गयी।

इस दौरान संघ के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रमाशंकर ने प्रभागीय वनाधिकारी से वनरक्षकों की माफियाओं से सुरक्षा के लिए व्यवस्था करने, खनन स्थल की जांच कराये जाने व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ साधारण पेंशन देने की मांग की गयी। इसके अलावा नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सिर्फ एक वनरक्षक की तैनाती पर सवाल खड़ा किया। बता दें कि 15 मार्च की रात नौ बजे मांची रेंज में अवैध ढंग से खनन करके ले जा रहे गिट्टी, बोल्डर को रोकने के लिए दबिश देने पर खनन माफिया वनरक्षक मोहनराम की हत्या कर दिए थे। इसी संबंध में वनरक्षक संघ के लोगों ने प्रदर्शन कर अपनी मांगे उठायी। प्रदर्शन करने वालों प्रदेश महामंत्री शैलेन्द्र प्रताप सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मु.इजहार सिद्दकी, त्रिवेणी प्रसाद आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें