ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रदस आदिवासियों की हत्या से चर्चा में आए उभ्भा गांव फिर आएंगे सीएम योगी

दस आदिवासियों की हत्या से चर्चा में आए उभ्भा गांव फिर आएंगे सीएम योगी

दस आदिवासियों की हत्या से चर्चा में आए सोनभद्र के उभ्भा गांव में एक बाऱ फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को आएंगे। सीएम का प्रारंभिक प्रोटोकाल आ गया है। वह 13 सितंबर को लखनऊ से हेलीकाफ्टर से...

दस आदिवासियों की हत्या से चर्चा में आए उभ्भा गांव फिर आएंगे सीएम योगी
सोनभद्र प्रमुख संवाददाताWed, 11 Sep 2019 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

दस आदिवासियों की हत्या से चर्चा में आए सोनभद्र के उभ्भा गांव में एक बाऱ फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को आएंगे। सीएम का प्रारंभिक प्रोटोकाल आ गया है। वह 13 सितंबर को लखनऊ से हेलीकाफ्टर से सीधे उभ्भा गांव में पहुंचेंगे। करीब एक घंटे तक यहां रहने के दौरान सीएम योगी भूमिहीन आदिवासियों को जमीन का पट्टा आवंटित करेंगे। उम्मीद है कि सीएम योगी कुछ योजनाअों की घोषणा अौर शिलान्यास भी करें। 

17 जुलाई को भूमि पर कब्जे को लेकर ताबड़तोड़ हुई फायरिंग में उभ्भा गांव में दस आदिवासियों की हत्या कर दी गई थी। दुस्साहसिक हत्याकांड के बाद मामले पर राजनीति भी गरमाई। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दो दिन बाद ही पीड़ितों से मिलने का प्रयास किया लेकिन उन्हें उभ्भा जाने नहीं दिया गया। प्रियंका के अड़ने पर चुनार के किले में 24 घंटे तक हिरासत में भी रखा गया। किले में ही कुछ पीड़ितों से मुलाकात करवाकर किसी तरह प्रशासन ने मामले को शांत किया था। 

प्रियंका के जाने के दो दिन बाद 21 जुलाई को सीएम योगी भी उभ्भा गांव पहुंचे अौर राहतों का पिटारा खोल दिया था। घटना की जांच रिपोर्ट आते ही कई अधिकारियों पर कार्रवाई भी की गई। इस दौरान कांग्रेस अौर भाजपा में आरोप प्रत्यारोप का दौर भी चलता रहा। सरकार पर दबाव बनाने के लिए प्रियंका भी उभ्भा गांव पहुंचीं अौर एक-एक पीड़ित से मुलाकत की। उन्होंने पीड़ितों की तरफ से कई मांगें भी सरकार के सामने रखीं। इनमें मुख्य मांग सभी पीड़ितों को जमीनों का पट्टा देना भी था। 

अब सीएम योगी पीड़ितों को पट्टा देने खुद उभ्भा गांव आ रहे हैं। किसी गांव में मुख्यमंत्री का इतने कम समय में दो बार आना बताता है कि मामले को सरकार ने भी कितनी गंभीरता से लिया है। सीएम का कार्यक्रम आते ही अधिकारियों ने भी तैयारियां तेज कर दी है। प्रारंभिक प्रोटोकाल के अनुसार सीएम सुबह 11 बजे उभ्भा गांव पहुंचेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें