ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रघातक प्रदूषण से रक्षा करते हैं वृक्ष

घातक प्रदूषण से रक्षा करते हैं वृक्ष

घातक प्रदूषण से रक्षा में करते है वृक्ष तो किसान ही धरती पर है सभी के अन्नदाता जैसे सारगर्भित संदेशों के बीच शुक्रवार कों डीएवी अनपरा के प्रांगण में जूनियर कक्षाओं की एक फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता हुई।...

घातक प्रदूषण से रक्षा करते हैं वृक्ष
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रFri, 16 Nov 2018 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

घातक प्रदूषण से रक्षा में करते है वृक्ष तो किसान ही धरती पर है सभी के अन्नदाता जैसे सारगर्भित संदेशों के बीच शुक्रवार कों डीएवी अनपरा के प्रांगण में जूनियर कक्षाओं की एक फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता हुई। इसमें बच्चों ने बढ़चढ़ कर अपनी प्रतिभाएं दिखायीं। प्रतियोगिता में नर्सरी कक्षा के 50 छात्रों ने भाग लिया ।

आरव चन्द्रा ने शिवा: आप: सन्तु का संदेश देते हुए जल है तो जीवन है के साथ जल संरक्षण पर बल दिया । छात्रा वैष्णवी ने भारत माता ‘ बनकर साम्प्रदायिक सौहार्द्र ,छात्रा इवान्या श्रीवास्तव ने कन्या बालरक्षा का संदेश दिया । सात्विक सिंह ने नेत्रदान महादान का संदेश दिया । दिव्यांशु शुक्ला ने प्लास्टिक खतरनाक है ,छात्र अरिंदम् ने बाल मजदूर मानवता पर कलंक है का संदेश दिया । यू केजी के छात्र फैज अहमद ने किसान तथा शाश्वत पाण्डेय ने मैं वृक्ष हूं मुझे बचाओ के द्वारा पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया । विजेता प्रतिभागियों के नामों की घोषणा निर्णायक मंडल ने की । उपप्राचार्य एके सिंह ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया। संचालन यशा तथा स्वप्निल तिवारी ने किया । प्राचार्य बीके सिंह ने इस प्रकार की प्रतियोगिता को बच्चों की प्रतिभा विकास में सहायक बतलाया ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें