ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रपरिवहन विभाग ने की स्कूली वाहनों की जांच

परिवहन विभाग ने की स्कूली वाहनों की जांच

कूशीनगर में रेलवे पटरी पार करने के दौरान हुई 13 बच्चों की मौत के बाद जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया। शुक्रवार को परिवहन विभाग ने अभियान चलाकर 17 स्कूली वाहनों की जांच की। मानकों पर खरा न उतरने पर आठ...

परिवहन विभाग ने की स्कूली वाहनों की जांच
सोनभद्र। निज संवाददाताFri, 27 Apr 2018 09:36 PM
ऐप पर पढ़ें

कूशीनगर में रेलवे पटरी पार करने के दौरान हुई 13 बच्चों की मौत के बाद जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया। शुक्रवार को परिवहन विभाग ने अभियान चलाकर 17 स्कूली वाहनों की जांच की। मानकों पर खरा न उतरने पर आठ वाहनों  को सीज कर दिया तथा नौ वाहनों का चालान कर दिया।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन एसपी सिंह ने शुक्रवार को राबर्ट्सगंज नगर सिंचाई डाक बंगला रोड स्थित एक निजी स्कूल के पास स्कूली वाहनों की जांच की। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद अभिभावकों व विद्यालय की प्रधानाचार्य को भी सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि स्कूली वाहन के रूप में आटो का इस्तेमाल कत्तई न किया जाए। उन्होंने मौजूद चालकों, अभिभावकों को सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में भी विस्तार से बताया। 

इस दौरान एआरटीओ प्रवर्तन एसपी सिंह ने कुल 17 स्कूली वाहनों की जांच की। उन्होंने आठ वाहनों को सीज कर दिया तथा नौ वाहनों का चालान कर दिया। उन्होंने जांच के दौरान पाया कि दो वैन और दो मैजिक जिनका इस्तेमाल स्कूली वाहन के रूप में किया जा रहा था वे संचालन योग्य नहीं हैं। उन्होंने विद्यालय की प्रधानाचार्य व अभिभावकों को भी वाहनों को दिखाया तथा उन्हें बच्चों को ऐसे  वाहनों पर स्कूल न भेजने की सलाह दी। बता दें कि कूशीनगर में रेलवे पटरी पार करते समय हुई 13  बच्चों की मौत के बाद शासन-प्रशासन गंभीर हो गया है। घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए अभियान चलाकर स्कूली वाहनों की जांच की जा रही है। जो वाहन मानक के अनुरूप नहीं हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें