ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रसोनभद्र में वज्रपात से वृद्धा सहित तीन की मौत

सोनभद्र में वज्रपात से वृद्धा सहित तीन की मौत

स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के पेढ़ ग्राम पंचायत के हड़हिया पहाड़ी के पास शुक्रवार की शाम आकाशीय बिजली की चपेट में आकर वृद्धा सहित तीन लोगों की मौत हो गई। वे हड़हिया पहाड़ी के पास पशु चराते समय बारिश से बचने...

सोनभद्र में वज्रपात से वृद्धा सहित तीन की मौत
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रFri, 13 Sep 2019 10:24 PM
ऐप पर पढ़ें

स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के पेढ़ ग्राम पंचायत के हड़हिया पहाड़ी के पास शुक्रवार की शाम आकाशीय बिजली की चपेट में आकर वृद्धा सहित तीन लोगों की मौत हो गई। वे हड़हिया पहाड़ी के पास पशु चराते समय बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े थे।

घोरावल कोतवाली क्षेत्र के पेढ़ ग्राम पंचायत के प्रधान सुभाष पटेल के मुताबिक कोतवाली क्षेत्र के पेढ़ ग्राम पंचायत के हड़हिया पहाड़ी निवासी 65 वर्षीय मंगरी पत्नी शोभा, 56 वर्षीय तेरस पुत्र विश्वनाथ तथा पेढ़ ग्राम पंचायत के नौगढ़वा निवासी 55 वर्षीय बाबूलाल पुत्र तेजू शुक्रवार को बकरियों और भैंस को लेकर गांव से कुछ दूर जंगल में चराने के लिए गए थे। शाम लगभग चार बजे जब वे अपने पशुओं को चरा रहे थे, इसी दौरान बारिश शुरू हो गई। देखते ही देखते बारिश तेज हो गई तो तीनों अपनी बकरियों व भैंस के साथ पास में स्थित एक महुए के पेड़ के नीचे बचने के लिए खड़े हो गए। इसी दौरान तेज चमक गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरी और तीनों उसकी चपेट में आ गए। इससे तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। उनकी आठ बकरियां व दो भैंस भी मर गए। अंधेरा होने पर भी जब वे घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरु की। परिजन खोजते हुए पहुंचे तो तीनों को मृत अवस्था में पड़ा देखा। यह नजारा देख परिजन अवाक रह गए। तीनों का शव देख परिजनों में कोहराम मच गया। ग्राम प्रधान सुभाष पटेल ने बताया कि घटना की जानकारी घोरावल कोतवाली पुलिस को दे दी गई है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके के लिए रवाना हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें