ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रमेहनत के अनुसार अंक पाने पर खुश दिखे विद्यार्थी

मेहनत के अनुसार अंक पाने पर खुश दिखे विद्यार्थी

सोनभद्र। हिटी यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम शनिवार की शाम को घोषित होते...

मेहनत के अनुसार अंक पाने पर खुश दिखे विद्यार्थी
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रSun, 01 Aug 2021 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

सोनभद्र। हिटी

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम शनिवार की शाम को घोषित होते ही अपनी मेहनत के अनुसार अंक पाने की उम्मीद रखे विद्यार्थियों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई। कुछ विद्यार्थियों को उम्मीद से कम अंक मिलने पर थोड़ी निराशा रही। अधिकतर विद्यालयों का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा।

राबर्ट्सगंज स्थित विमला देवी इंटर कॉलेज की छात्रा दीप्ति मिश्रा ने 86 फीसदी अंक पाकर विद्यालय को नाम रोशन किया। हंस वाहिनी इंटर कॉलेज कसया के आशुतोष यादव 82 फीसदी अंक पाकर पहले स्थान पर रहे। निशांत कुमार श्रीवास्तव 81 फीसदी अंक के साथ दूसरे, आशु पटेल को 80 प्रतिशत अंक के साथ तीसरे और शिवेंद्र सिंह 79.8 फीसदी अंक के साथ चौथे स्थान पर रहे। कालेज के प्रधानाचार्य उमाकांत मिश्र ने छात्र छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि ग्रामीण इलाकों के बच्चे शहरी क्षेत्र के किसी भी मेधावी से कम नहीं है। सुविधाओं के अभाव में भी ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे जिनको अभिभावकों का भी पूरा सहयोग नहीं मिल पाता उसके बाद भी इतने अच्छे अंक प्राप्त किए जो काफिले तारीफ है। भारतीय इंटर कॉलेज इंटर की परीक्षा में प्रबल गुप्ता और आशुतोष पांडे 404-404 अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से अव्वल रहे। शशांक प्रसाद सिंह 401 अंक प्राप्त कर विद्यालय में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। विद्यालय का परीक्षा फल शत प्रतिशत रहा। विद्यालय के प्रधानाचार्य गणेश जो पांडे ने सभी उत्तर विद्यार्थियों के लिए उज्ज्वल भविष्य की कामना किया है। सोनांचल इंटर कॉलेज घोरावल में इंटर की परीक्षा में शबिस्ता बानो और आकांक्षा मौर्य 414-414 अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से अव्वल रहीं। राजीव मौर्य 411 अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। पूजा पटेल 406 प्राप्त तृतीय स्थान प्राप्त किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य काशी प्रसाद मौर्य के अनुसार विद्यालय का परीक्षा फल शत प्रतिशत रहा।

ओबरा के शिक्षा निकेतन कॉलेज में इन्टर की परीक्षा में कुल 273 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। सभी उत्तीर्ण हुए है। प्रधानाचार्य के अनुसार इंटर की परीक्षा में अदिति सोनकर 84 प्रतिशत अंक पाकर विद्यालय में अव्वल रही। श्वेता कुमारी 83.2 प्रतिशत व कुंदन सिंह 83 प्रतिशत अंक प्राप्त क्रमश प्रथम और द्वितीय स्थान पर रहे।

ओबरा के इस्लामिया इंटर मीडिएट कालेज में इंटर की परीक्षा में कुल 124 छात्र छात्रा सम्मलित हुए थे, जिसमें सभी उत्तीर्ण रहे। राजकीय बालिका इंटर मीडिएट कालेज की प्रधानाचार्य ऋचा प्रतिहार के अनुसार इंटर मीडिएट में कुल115 छात्राएं शामिल रहीं, जिसमे सभी उत्तीर्ण है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें