ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रसांस्कृतिक कार्यक्रमों से छात्र-छात्राओं ने मन मोहा

सांस्कृतिक कार्यक्रमों से छात्र-छात्राओं ने मन मोहा

घोरावल तहसील के केवली ग्राम स्थित वीरमती विद्या डिग्री कालेज में बुधवार को वार्षिकोत्सव शिवाशीष दिवस के रूप में मनाया गया। इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति से लोगों का...

सांस्कृतिक कार्यक्रमों से छात्र-छात्राओं ने मन मोहा
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रWed, 05 Feb 2020 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

घोरावल तहसील के केवली ग्राम स्थित वीरमती विद्या डिग्री कालेज में बुधवार को वार्षिकोत्सव शिवाशीष दिवस के रूप में मनाया गया। इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति से लोगों का मन मोह लिया।

समारोह का प्रारम्भ मुख्य अतिथि तहसीलदार विकास कुमार पाण्डेय, विशिष्ट अतिथि समाजसेवी हिमांशु कुमार सिंह, राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक ओम प्रकाश त्रिपाठी और पूर्व विधायक रमेश चन्द्र दुबे ने दीप जलाकर किया। महाविद्यालय के छात्र एवं छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में राष्ट्रगीत, लोक गीत, भाव गीत, नृत्य और एकांकी प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया। मुख्य अतिथि ने छात्रों को लगन और निष्ठा के साथ शिक्षा ग्रहण करने तथा जीवन के लक्ष्य के प्रति सजग रहने की सीख दी। पूर्व विधायक व विद्यालय प्रबंधक ने विद्यालय की प्रगति का आख्या प्रस्तुत करते हुये बताया कि इस वर्ष बीए प्रथम वर्ष में 49बच्चे प्रथम श्रेण्ी तथा द्वितीय वर्ष के 26 और तृतीय वर्ष के 41 छात्र -छात्राओं ने प्रथम श्रेणी अंक प्राप्त किया है। बीएसी प्रथम वर्ष में 5 बच्चे प्रथम श्रेणी के अंक लाए हैं। कार्य्रकम की अध्यक्षता करते हुए ओम प्रकाश त्रिपाठी ने देश में सामाजिक मूल्यों के प्रति उदासीनता के प्रति दु:ख ब्यक्त किया तथा तरक्की के साथ ही नैतिक पक्ष मजबूत किये जाने की अपील की। अंत में गणमान्य लोगों और विद्यालय के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। समारोह में लाल जी तिवारी, केपी मौर्य, गणेश देव पाण्डेय, खण्ड शिक्षाधिकारी उदय चन्द्र राय,राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक ज्वाला प्रसाद दुबे आदि मौजूद रहे। संचालन शिक्षक दीनबंधु त्रिपाठी ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें