ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रसोनभद्र: अंडरग्राउंड मार्ग बनवाने के लिए ग्रामीणों ने रेल अधिकारी को घेरा

सोनभद्र: अंडरग्राउंड मार्ग बनवाने के लिए ग्रामीणों ने रेल अधिकारी को घेरा

अंडर ग्राउण्ड मार्ग बनाए जाने को लेकर विण्ढमगंज हरनाकछार गांव के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान यदुनाथ यादव के नेतृत्व में सोमवार को रेलवे के अधिकारी का घेराव किया। इस दौरान उन्होंने हरनाकछार रेलवे लाइन...

सोनभद्र: अंडरग्राउंड मार्ग बनवाने के लिए ग्रामीणों ने रेल अधिकारी को घेरा
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रMon, 06 Jan 2020 10:41 PM
ऐप पर पढ़ें

अंडर ग्राउण्ड मार्ग बनाए जाने को लेकर विण्ढमगंज हरनाकछार गांव के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान यदुनाथ यादव के नेतृत्व में सोमवार को रेलवे के अधिकारी का घेराव किया। इस दौरान उन्होंने हरनाकछार रेलवे लाइन के पास गेट नंबर 49 से एक किलोमीटर पहले अंडर ग्राउण्ड मार्ग बनाए जाने की मांग की। अंडर ग्राउण्ड मार्ग न बनाए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि रेलवे लाइन के इस पार से उस पार जाने के लिए ग्राम पंचायत में स्थित गेट नंबर 49 से 1 किलोमीटर पूर्व मानवरहित क्रासिंग पहले थी। इस पर अंडर ग्राउंड मार्ग बनवाया जाए ताकि ग्रामीणों को जाने के लिए सुविधा हो सके। ग्रामीणों ने संबंधित अधिकारी को बताया कि ग्राम हरनाकछार में ही स्थित बैरिया खाड़ी के दक्षिण दिशा की ओर प्राथमिक विद्यालय उच्च माध्यमिक विद्यालय बैंक व अस्पताल एवं मुख्य बाजार स्थित है। इस कारण ग्रामीणों को जान जोखिम में डालकर रेलवे लाइन पार करना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार रेलवे के उच्च अधिकारी समेत जिलाधिकारी से भी अंडर पास या वैकल्पिक मार्ग बनाए जाने के संबंध में आवश्यक कागजात देकर कार्यवाही की मांग की गई है, परंतु हम ग्रामीणों के मांगों को नजरअंदाज कर दिया जाता है। मौके पर मौजूद रेणुकूट रेलवे के एसएससी पीयू अमोद कुमार ने ग्रामीणों की बातों को सुनने के बाद उनके द्वारा बनाए गए मांग पत्र को लिया तथा अपने उच्चअधिकारी को अवगत कराने की बात कही। इस मौके पर संजय कुमार, अशोक कुमार, गंगाराम, अमरनाथ, हीरामणि यादव, सरजू, चंदन गुप्ता, गीता देवी, विश्व कुमार, प्रिंस कुमार, रमेश, रूबी कुमारी, कुंती देवी, शारदा देवी, श्याम सुंदर यादव, इंदु देवी, सूरज विश्वकर्मा, नवनीत कुमार, सुशीला देवी, चमेली देवी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें